×

Banda News: 16 साल बाद खुद को विवाहित बता पत्नी को ठुकराया, एफआईआर

Banda News: मटौंध थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली महिला का बांदा शहर के क्योटरा मोहल्ला निवासी जितेंद्र सिंह से प्यार हो गया था। 24 दिसंबर 2008 को दोनों ने टीकमगढ़ जिले के ओरछा मंदिर में सात फेरे लेकर विवाह कर लिया।

Om Tiwari
Report Om Tiwari
Published on: 5 May 2024 3:29 PM GMT
Banda News
X

Symbolic Image (Pic:Social Media)

Banda News: प्रेम दीवानी ने घर छोड़ा। धर्म बदला। ओरछा मंदिर में सात फेरे लेकर विवाह रचाया। बच्चा जन्मा। और अब तकरीबन 16 साल बाद पति ने यह कह कर पत्नी को ठुकरा दिया कि वह विवाहित है। कोर्ट के आदेश पर आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

साक्ष्य बयां कर रहे दोनों के पति-पत्नी होने की कहानी

मटौंध थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली महिला का बांदा शहर के क्योटरा मोहल्ला निवासी जितेंद्र सिंह से प्यार हो गया था। 24 दिसंबर 2008 को दोनों ने टीकमगढ़ जिले के ओरछा मंदिर में सात फेरे लेकर विवाह कर लिया। टीकमगढ़ में ही स्टांप पेपर पर विवाह संविदा भी लिपिबद्ध कराई। 23 मई 2009 को जितेंद्र ने युवती का नाम बदलकर फतेहपुर में आर्य समाज पद्धति से दोबारा विवाह रचाया। 11 नवंबर 2011 को दोनों के सहचर्य से पुत्र पैदा हुआ। बांदा नगर पालिका परिषद से 12 दिसंबर 2011 को जारी जन्म प्रमाण पत्र में पिता का नाम जितेंद्र सिंह दर्ज है।

मटौंध पुलिस की आनाकानी पर ली कोर्ट की शरण

कोर्ट में अर्जी देकर महिला ने आरोप लगाया कि जितेंद्र ने अब खुद को विवाहित बताते उसे पत्नी और बेटे को बेटा मानने से इन्कार कर दिया है। जबकि दोनों के विवाह संबंधी सभी साक्ष्य मौजूद हैं। शादी से पहले जितेंद्र ने खुद को अविवाहित बताया था। अब विवाहित बताने की शिकायत मटौंध थाने में की थी। लेकिन पुलिस ने कोई एक्शन नहीं लिया।

शहर कोतवाली पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

इधर नियम 156 (3) के अंतर्गत दी गई अर्जी पर कोर्ट ने आरोपी के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिया है। कोतवाली पुलिस अभियोग दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story