×

Barabanki News: बेनी प्रसाद वर्मा की पोती श्रेया वर्मा बन रही हैं युवाओं की पहली पसंद, तनुज पूनिया भी आ रहे लोगों को पसंद

Barabanki News: श्रेया वर्मा की चुनाव में लगातार मेहनत को देखकर के वहां के वोटरों का रुझान इंडिया गठबंधन की तरफ बढ़ता चला जा रहा है लोगों की चाहत श्रेया वर्मा बन चुकी हैं ।

Sarfaraz Warsi
Published on: 18 May 2024 5:38 PM GMT
Beni Prasad Vermas granddaughter Shreya Verma is becoming the first choice of the youth, people are also liking Tanuj Punia
X

बेनी प्रसाद वर्मा की पोती श्रेया वर्मा बन रही हैं युवाओं की पहली पसंद, तनुज पूनिया भी आ रहे लोगों को पसंद: Photo- Social Media

Barabanki Story: लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण के मतदान को लेकर के चुनाव प्रचार का आज अंतिम दिन है, आज के बाद चुनाव प्रचार पूरी तरह से थम जाएगा, लेकिन अगर राजनीतिक धुरंधरों की बात करें तो बड़े-बड़े नेताओं की साख इस समय दांव पर है, जिसको देखते हुए बाराबंकी जिले के ग़द्दावर नेता रहे स्वर्गीय बेनी प्रसाद वर्मा की पोती श्रेया वर्मा समाजवादी पार्टी से गोंडा जिले में इंडिया गठबंधन की प्रत्याशी है। गोंडा में इंडिया गठबंधन और भाजपा के सीधे तौर पर टक्कर देखी जा रही है। श्रेया वर्मा की चुनाव में लगातार मेहनत को देखकर के वहां के वोटरों का रुझान इंडिया गठबंधन की तरफ बढ़ता चला जा रहा है लोगों की चाहत श्रेया वर्मा बन चुकी हैं ।

वहीं दूसरी तरफ बाराबंकी जिले में इंडिया गठबंधन और भारतीय जनता पार्टी के बीच में कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है लेकिन अगर युवा मतदाताओं की बात करें तो इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी तनुज पुनिया के साथ में युवाओं का झुकाव काफी देखने को मिल रहा है ।

दरअसल, आपको बता दें कि बाराबंकी जिले के वरिष्ठ नेताओं में स्वर्गीय बेनी प्रसाद वर्मा जिन्होंने राजनीतिक जीवन में समाजवादी पार्टी सहित कांग्रेस पार्टी में अपना अहम योगदान दिया है । बाराबंकी जिले के लोगों के दिलों में राज करते थे । बेनी प्रसाद वर्मा गोंडा से सांसद रह चुके हैं ।

इसको देखते हुए इस बार इंडिया गठबंधन ने तय करते हुए बेनी प्रसाद वर्मा की पोती और राकेश वर्मा जो समाजवादी पार्टी में कारागार मंत्री रह चुके हैं, उनकी बेटी को गोंडा जिले से प्रत्याशी बनाया है । चुनाव की घोषणा होने बाद से लगातार श्रेया वर्मा अपने संसदीय क्षेत्र में दिन-रात एक करके मेहनत कर रहे हैं । घर-घर जाकर लोगों से जनसंपर्क कर रहे हैं और अपने दादा बेनी प्रसाद वर्मा की उपलब्धियां गिना रही हैं ।

श्रेया वर्मा के साथ में काफी संख्या में लोग जुड़ चुके हैं और लोगों की उम्मीद है कि इस बार भारी बहुमत से जीतकर गोंडा में श्रेया वर्मा अपने दादा स्वर्गीय बेनी प्रसाद वर्मा का नाम रोशन करेंगी । क्योंकि गोंडा जिले में इंडिया गठबंधन और भारतीय जनता पार्टी किसी से टक्कर देखने को मिल रही है ।

बाराबंकी जिले में युवाओं की प्राथमिकता बने हैं इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी तनुज पूनिया

बाराबंकी जिले से इंडिया गठबंधन के युवा प्रत्याशी तनुज पूनिया हैं और लोगों के बीच में उनकी काफी पैठ है। जिसको देखते हुए इंडिया गठबंधन का पलड़ा युवाओं को लेकर काफी भारी नजर आ रहा है। फिलहाल दोनों पार्टियों के पदाधिकारी अपने अपने प्रत्याशियों की जीत का दावा कर रहे हैं ।

आपको बता दें कि बाराबंकी लोकसभा सीट से इंडिया गठबंधन की तरफ से कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी तनुज पुनिया चुनावी मैदान में है। तनुज पुनिया शिक्षित और युवा प्रत्याशी हैं, जो बाराबंकी जिले के युवा मतदाताओं के दिलों पर राज कर रहे हैं। चुनावी घोषणा होने से पहले ही तनुज पुनिया डोर टू डोर लोगों से जनसंपर्क के साथ में जुड़ गए थे। जब उन्हें प्रत्याशी बनाया गया था उसके बाद लगातार तनुज पुनिया जिले में जनसंपर्क में जुटे हुए हैं।

युवा मतदाताओं की बात करें तो वह सबसे ज्यादा तनुज पुनिया के साथ जुड़ चुके हैं। क्योंकि युवाओं के साथ पूनिया हमेशा खड़े हुए नजर आए हैं, और कांग्रेस पार्टी भी युवाओं के लिए इस चुनाव में कई घोषणाएं कर चुकी है।

अब देखना यह होगा कि आने वाले 20 मई को इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी तनुज दुनिया के साथ में आखिर कितने युवा मतदाता मिलकर उन्हें उनके मिशन में कामयाब बनाते हैं ।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story