×

Barabanki News: किसान ने भरा लोकसभा का पर्चा, कहा- छह बार लड़ चुके हैं चुनाव

Barabanki News: लोकसभा चुनाव के नामांकन के आखिरी दिन एक किसान ने लोकसभा चुनाव का पर्चा भरा। इससे पहले भी किसान 6 चुनाव लड़ चुका है।

Sarfaraz Warsi
Published on: 3 May 2024 3:43 PM GMT
Barabanki News
X

Barabanki News (Pic: Newstrack)

Barabanki News: उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में लोकसभा चुनाव को लेकर चल रही नामांकन प्रक्रिया में अब तक 16 लोगों ने चुनाव लड़ने की मंशा जाहिर करते हुए नामांकन पत्र दाखिल किया है। वहीं जिले के फतेहपुर क्षेत्र के रहने वाले एक किसान ने भी अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है।

6 बार लड़ चुके हैं चुनाव

नामांकन पत्र दाखिल करने के दौरान किसान ने बताया कि वह अब तक सात बार चुनाव लड़ चुका है। हालांकि इस दौरान वह किसी भी चुनाव में जीत नहीं पाया। नामांकन प्रक्रिया के दौरान फतेहपुर तहसील क्षेत्र के रहने वाले किसान रामसागर मिले जिन्होंने बताया कि वह लोकसभा चुनाव के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल करने आये है। जब उनसे पूछा गया कि चुनाव में उनके क्या मुद्दे रहेंगे तो किसान रामसागर ने कहा कि जब समय आएगा तो मुद्दे बता देंगे अभी से क्या मुद्दे बताएं। जब रामसागर से पूछा गया कि वह क्या करते हैं तो उन्होंने कहा कि वह खेती करते हैं उनके पास 10 बीघे जमीन है पांच बच्चे हैं, तीन बड़ी लड़कियों की शादी हो चुकी है। रामसागर ने बताया कि इस बार वह सातवीं बार चुनाव लड़ रहे हैं।

आज थी नामांकन की आखिरी तारीख

किसान ने कहा की एक बार फिर लोकसभा चुनाव लड़ने को लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी सत्येंद्र कुमार के सामने अपना पर्चा दाखिल किया है। बता दें कि नामांकन पत्र दाखिला का आज अंतिम दिन है। जिला निर्वाचन अधिकारी सत्येंद्र कुमार के समक्ष अब तक 16 लोगों ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है। इसके बाद 4 मई को जांच और 6 मई को नाम वापसी की प्रक्रिया और उसी दिन शाम तीन बजे के बाद निर्दलीय प्रत्याशियों को सिंबल बितरण किया जाएगा।


Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story