×

Barabanki News: मुख्तार अंसारी की कोर्ट में हुई पेशी, जज से कहा साहब मैं बीमार हूं, सही इलाज नहीं मिल रहा है... मुख्तार अंसारी ने की फरियाद

Barabanki News: मुख्तार अंसारी की गैंगस्टर मामले में बाराबंकी में पेशी हुई। वीडियो कांफ्रेंसिंग से सुनवाई के दौरान मुख्तार अंसारी जज से बोले साहब मैं बीमार हूं, सही इलाज जेल में नहीं मिल रहा है’।

Sarfaraz Warsi
Published on: 21 Oct 2023 2:56 PM GMT
X

मुख्तार अंसारी ने कोर्ट में पेशी के दौरान जज से कहा- साहब मैं बीमार हूं, सही इलाज नहीं मिल रहा है: Video- Newstrack

Barabanki News: मुख्तार अंसारी की गैंगस्टर मामले में बाराबंकी में पेशी हुई। वीडियो कांफ्रेंसिंग से सुनवाई के दौरान मुख्तार अंसारी जज से बोले साहब मैं बीमार हूं, सही इलाज जेल में नहीं मिल रहा है’। मुख्तार अंसारी के चेहरे से देखने पर काफी परेशानी दिखाई दे रही थी ऐसा मुख्तार अंसारी के वकील रणवीर सुमन का कहना है। विशेष सत्र न्यायधीश कमलकांत श्रीवास्तव एमपी-एमएलए की अदालत ने अगली सुनवाई की तारीख 27 अक्तूबर लगाई है। फर्जी एंबुलेंस मामले के गैंगस्टर आरोपी मुख्तार अंसारी व उसके गुर्गों की बाराबंकी एमपीएम एलए विशेष सत्र न्यायाधीश कमलकांत श्रीवास्तव की कोर्ट में पेशी हुई। मुख्तार अंसारी के वकील रणधीर सिंह सुमन ने बताया कि बांदा जेल से मुख्तार अंसारी, संत कबीर नगर से जेल से जफर उर्फ चंदा, गाजीपुर जेल से अफरोज उर्फ चुन्नू वीडियो कांफ्रेंसिंग से अदालत में पेश हुए।

कोर्ट के अंदर मुख्तार अंसारी ने जज से कहा कि मैं बीमार हूं, जेल में सही इलाज नहीं मिल रहा है। कृपया मेरा इलाज जेल से बाहर के डॉक्टर से करवा दीजिए।’ मुख्तार अंसारी की फरियाद सुनने के बाद अदालत ने मुख्तार से प्रार्थना पत्र देने को कहा। वकील रणधीर सिंह सुमन ने बताया कि मुख्तार अंसारी की तबीयत ठीक नहीं है, जिसको लेकर उन्होंने खुद कोर्ट से फरियाद की है। इस बात को लेकर न्यायालय में प्रार्थना पत्र दाखिल किया जाएगा। सुनवाई के दौरान कोर्ट ने सुनवाई की अगली तारीख 27 अक्टूबर लगाई है। मुख्तार अंसारी को चर्चित फर्जी एंबुलेंस मामले में कोर्ट से राहत नहीं मिली है।

गैंगेस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज

इस मामले में मुख्तार पर आईपीसी की धारा 419, 420, 467, 468, 471 के साथ गैंगेस्टर एक्ट के तहत मुकदमे दर्ज हैं। मामले में मुख्तार अंसारी समेत 8 लोग आरोपी हैं। इनमें सुहैब मुजाहिद, अली मोहम्मद जाफरी उर्फ शाहिद, सुरेंद्र शर्मा, राजनाथ यादव, अफरोज खां उर्फ चुन्नू, जफर उर्फ चंदा, फिरोज कुरैशी के नामों पर अभियोजन पक्ष से बहस हुई थी। मुख्तार अंसारी एंबुलेंस केस उस वक्त सुर्खियों में आया था जब अंसारी ने पंजाब की रोपण जेल से मोहाली कोर्ट जाने के लिए इसका इस्तेमाल किया था। इस एंबुलेंस का नंबर यूपी के बाराबंकी का था, जिसके बाद इस एंबुलेंस को लेकर कई सवाल खड़े हो गए। जिसके बाद इस मामले की जांच की गई तो पता चला कि ये एंबुलेंस साल 2013 में फर्जी दस्तावेजों के सहारे बाराबंकी के आरटीओ में रजिस्टर्ड कराई गई थी। जिसके बाद पुलिस ने इस मामले में मुख्तार अंसारी समेत 13 लोगों को आरोपी बनाया था।

Barabanki News, Mukhtar Ansari, Court News, Barabanki Latest News in Hindi, Newstrack Samachar, Barabanki ki Aaj Ki Taaza Khabarवहीं मामले में अन्य आरोपियों ने हाजिरी माफी के लिए कोर्ट में प्रार्थना पत्र दिया। जिसको स्वीकार कर लिया गया। गौरतलब है कि फर्जी एंबुलेंस यूपी 41 एटी 7171 के इस्तेमाल के मामले में गैंगस्टर आरोपी पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी समेत इसके 12 अन्य गुर्गों पर कोर्ट से तय आरोपों के बाद बाराबंकी कोर्ट में तेजी से ट्रायल पेशी चल रही है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story