×

Barabanki News: अखिलेश ने केंद्र और राज्य सरकार पर जमकर साधा निशाना, ईवीएम को लेकर कही ये बात

Barabanki News: सरकार के बड़े बड़े लोग जो दिल्ली में बैठते हैं वो बोलते हैं कि 5 ट्रिलिया डॉलर इकोनॉमी बनाएंगे, 90 परसेंट नौजवान बेरोजगार हैं। आज जो अपराध दिख रहे हैं वो भी यही बेरोजगारी का कारण हैं।

Sarfaraz Warsi
Published on: 3 Feb 2024 2:38 PM GMT
X

समाजवादी पार्टी चीफ अखिलेश यादव ने केंद्र और राज्य सरकार पर जमकर साधा निशाना, ईवीएम को लेकर कही ये बात: Video- Newstrack

Barabanki News: यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव आज बाराबंकी के बेलहरा कस्बा में आयोजित जनसभा व लैपटॉप वितरण कार्यक्रम में पहुंचे। बतौर मुख्य अतिथि उन्होंने भाजपा की केंद्र और प्रदेश सरकार पर जमकर निशाना साधा।

अखिलेश यादव ने यूपी पुलिस पर गम्भीर आरोप लगाते हुए कहा कि 100 नम्बर यानी 112 नम्बर पुलिस को सपा सरकार में हाईटेक किया गया था आज यही पुलिस वसूली का काम कर रही है। आज जनता इनके पास जाने से घबराती है। चूंकी ये दोनों पक्षों से पैसा वसूल करने का काम करती है। उन्होंने कहा कि समाजवादी सरकार नहीं है पर समाजवादी लोग इस बात को महसूस करते हैं कि मेधावी छात्रों को लैपटॉप देने का काम कर रहे हैं, उन्होंने सभी मेधावी छात्रों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि दो टॉपर बच्चों को हेलीकॉप्टर में बैठा कर लखनऊ लेकर वो जाएंगे। उन्होंने कहा, इन बच्चो का सपना था कि ये हेलीकॉप्टर से जाएं, इनका सपना हम पूरा करेंगे। समाजवादी की सरकार में लैपटॉप देने का काम किया था, जिसके पास वो लैपटॉप होगा उसमें आज भी नेता जी और हम ही दिखेंगे, बीजेपी की सरकार ने किसी को लैपटॉप नहीं दिया। बीजेपी के लोगों ने सबको धोखा दिया, हमारा किसान अभी भी संकट में है।

बेरोजगारी नौजवान परेशान- अखिलेश

सरकार के बड़े बड़े लोग जो दिल्ली में बैठते हैं वो बोलते हैं कि 5 ट्रिलिया डॉलर इकोनॉमी बनाएंगे, 90 परसेंट नौजवान बेरोजगार हैं। आज जो अपराध दिख रहे हैं वो भी यही बेरोजगारी का कारण हैं। मजबूरी में हमारे देश का नौजवान उन देशों में लाइन लगा कर नौकरी के लिए खड़ा हैं जहां युद्ध जैसी स्थिति है। उन्होंने कहा जीरो टॉलरेंस की बात कर रहे थे उनकी सरकार में हसिया लेकर बैंक लूटा जा रहा है। दिल्ली वालों ने जो एनडीए बनाया है, उसको पीडीए ही हराएगा, 90 परसेंट लोगों के गठबंधन का ये पीडीए है यही एनडीए को सबक सिखाएगा।

उन्होंने कहा, 2022 में बेईमानी से हमको हराने का काम किया गया। अखिलेश यादव ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि लाल कृष्ण आडवाणी को भारत रत्न सम्मान वोट मांगने के लिए भारतीय जनता पार्टी कर रही है। कहा, कांग्रेस से बात हो रही है, गठबंधन के लिए जीत ही आधार है, बहुत जल्दी दोनों दलों में सहमति बन जाएगी। पीडीए आने वाले समय मे एनडीए को हराएगा। बीजेपी के लोग पीडीए से घबराए हुए हैं, जिसकी दिल्ली और लखनऊ में सरकार हो अपने सांसदों का टिकट काटने जा रही हो ये भारतीय जनता पार्टी के लिए सबसे बड़ी चिंता का विषय है। थाने की पुलिस उसी हिसाब से चलती है जो सरकार चाहती है। ईवीएम तभी हटेगी जब भाजपा की सरकार हटेगी। मैं जनता से भाजपा की सरकार हताओ ईवीएम अपने आप हट जाएगी। विकसित देशों में जैसे बैलेट से वोट पड़ते हैं तो अगर वहां बैलेट से वोट पड़ रहा है तो हमें भी विचार करना चाहिए।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story