×

Bareilly News: आग लगने से करीब 12 बीघा गेहूं की फसल राख

Bareilly News: लोगों ने घटना की सूचना दमकल विभाग को दी जिस पर फायर स्टेशन मीरगंज से टीम दमकल लेकर मौके पर पहुंची और फिर ग्रामीणों के साथ दमकल टीम ने मुश्किल से आग पर काबू पाया।

Sunny Goswami
Published on: 18 April 2024 2:49 PM GMT
Bareilly News
X

Bareilly News (Pic:Newstrack) 

Bareilly News: मीरगंज मे पिछले कई दिनों से विशेषकर गुरूवार को तेज रफतार चली पछुवा हवाओं के कारण क्षेत्र में खड़ी फसल में लगातार आगजनी होने का सिलसिला जारी है। गुरूवार को दोपहर में पछुवा हवा तेज झोकों के साथ सुबह से ही चल रही थी कि गांव गुगई निवासी हरिओम पुत्र मुन्ना लाल गुरूवार को होने वाली अपनी बहन की बारात के लिए मेहमानों का आवभगत में लगे हुए थे। तभी हरिओम के खेत में गेहूं की फसल में किसी राहगीर के द्वारा जाते समय बीड़ी आदि फेक दी गई। जिससे उसमें आग लग गयी और तेज हवा के कारण आग ने चंद पलों में ही बिकराल रूप ले लिया।

गाड़ी पहुंचते-पहुंचते जल 12 बीघा फसल

आग देख ग्रामीणों ने मौके पर पहुंच कर अपने निजी संसाधनों से आग बुझाने का प्रयास किया। इस मामले में ग्राम प्रधान पति डॉ. मनोज सक्सेना ने तत्काल दमकल विभाग को सूचना दी जिस पर फायर स्टेशन मीरगंज से टीम दमकल लेकर मौके पर पहुंची और फिर ग्रामीणों के साथ दमकल टीम ने मुश्किल से आग पर काबू पाया। दमकल से जब तक आग बुझाई गयी तब तक हरिओम की 24 वीघा खेत में से तकरीबन 12 बीघा ज़मीन की फसल जलकर राख हो चुकी थी। आग की घटना के बाद हरिओम के परिवार में गम का माहौल व्याप्त हो गया।

एक दिन पहले बुधवार को मीरगंज के रहने वाले तीन किसानो के खेत मे हाईटेंशन लाइन का तार टूटने से करीब ग्यारह बीघा ज़मीन मे खड़ी गेहूं की फसल मे आग लग गयी थी। दमकल टीम द्वारा आग बुझाने से पहले ही सारी फसल जलकर राख हो गयी। आज किसी राहगीर ने जलती बीड़ी गेहूं की फसल मे फेक दी जिसके कारण 12 बीघा फसल जलकर राख हो गयी।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story