×

UP News: बरेली से दिल्ली के लिए बंद हुई उड़ान, यह है वजह

UP News: बरेली एयरपोर्ट के निदेशक अवधेश अग्रवाल के मुताबिक रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम के तहत एलाइंस एयर का 3 साल के लिए बरेली से दिल्ली तक उड़ान का अनुबंध था

Sunny Goswami
Published on: 2 April 2024 5:30 AM GMT
UP News
X

बरेली हवाई अड्डा (सोेशल मीडिया)

UP News: बरेली जिले से दिल्ली के लिए अब यात्री उड़ान नहीं भर पाएंगे। एलाइंस एयर का अनुबंध समाप्त होने के कारण अब बरेली से दिल्ली के लिए लोगो को फ्लाइट नहीं मिल पाएगी, जिससे फ्लाइट से सफर करने वाले लोगो को परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। पिछले तीन सालो से बरेली से दिल्ली की उड़ान एलाइंस एयर के द्वारा जनता कर रही थी, अब एलाइंस एयर का अनुबंध समाप्त होने के कारण दिल्ली की फ्लाइट बंद हो गयी है। एलाइंस एयर का तीन साल तक ही का अनुबंध था, वो पूरा होने के बाद लोगों को अब दिल्ली जाने के लिए फ्लाइट मिलना बंद हो गयी है। वहीं इंडिगो एयरलाइंस ने फ्लाइट शुरू करने की अनुमति मांगी है, लेकिन अभी इंडिगो एयरलाइंस को स्लॉट नहीं मिल पाने के कारण फ्लाइट की सेवा शुरू नहीं हो पायी है।

बरेली एयरपोर्ट के निदेशक अवधेश अग्रवाल के मुताबिक रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम के तहत एलाइंस एयर का 3 साल के लिए बरेली से दिल्ली तक उड़ान का अनुबंध था। इसके तहत 42 सीटर एटीआर विमान सप्ताह में चार दिन संचालित हो रहा था। 30 मार्च को इस अनुबंध की अंतिम तिथि थी। एयरलाइंस ने अनुबंध की नवीनीकरण का प्रस्ताव मुख्यालय को नहीं भेजा है, लिहाजा अनुबंध समाप्त होने से अब उड़ान नहीं होगी, एयरलाइंस ने अनुबंध नवीनीकरण न करने की कोई स्पष्ट वजह साझा नहीं की है।

बरेली से दिल्ली के लिए एयर ट्रैफिक कम होने को इसके पीछे की प्रमुख वजह माना जा रहा है, फ्लाइट का लेट होना और अचानक फ्लाइट का निरस्त हो जाना भी इसका कारण हो सकता है, जिससे यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है, जिसके कारण यात्रियों की संख्या मे भी कमी देखी गयी है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story