×

Bareilly Violence: शहामतगंज में जुमे की नमाज के बाद जमकर पत्थरबाजी, कई लोग घायल...पुलिस कर रही फ्लैग मार्च

Bareilly Violence: जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार ने कहा कि, 'मामले की जांच की जा रही है। आरोपियों पर एफआईआर दर्ज कराई जाएगी। मौके पर भारी पुलिस फ़ोर्स तैनात कर दी गयी है। वहां शांति-व्यवस्था कायम है।

Sunny Goswami
Published on: 9 Feb 2024 2:04 PM GMT
Bareilly Violence
X

शहामतगंज में जुमे की नमाज के बाद जमकर पत्थरबाजी (Social Media)

Bareilly Violence: मौलाना तौकीर रजा (Maulana Tauqeer Raza) के आह्वान पर पहुंचे मुस्लिम समुदाय के लोगों ने जुमे की नमाज के बाद जमकर बवाल किया। इस दौरान वहां से गुजर रहे राहगीर भी हिंसा की चपेट में आ गए। कुछ लोगों का गुस्सा इतना आक्रामक था कि वो जान लेने पर आमादा थे। मौलाना तौकीर रजा के विरोध-प्रदर्शन के बाद शाहमतगंज में हुई पत्थरबाज़ी में कई लोग घायल हुए। जिलाधिकारी ने कहा अशांति फ़ैलाने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज होगी।

मौलाना तौकीर रजा ने शुक्रवार (09 फ़रवरी) को एलान किया था कि, वो ज्ञानवापी पर आए फैसले का विरोध करते हैं। जुमे की नमाज़ के बाद इस्लामिया ग्राउंड (Islamia Ground) में मुस्लिम समाज के लोगों के साथ गिरफ्तारी देंगे। बरेली पुलिस ने मौलाना को समझा-बुझाकर इस्लामिया ग्राउंड नहीं जाने दिया। उन्हें समझाकर वहां से वापस भेज दिया। इस दौरान उनकी पुलिस प्रशासन से नोकझोंक भी हुई।

बड़ी संख्या में पुलिस मौके पर

वहीं, से कुछ दूरी पर शाहमतगंज से सूचना मिली की वहां पत्थरबाज़ी हो रही है। जिसके बाद बड़ी संख्या में पुलिस मौके पर पहुंची। स्थिति संभालने की कोशिश की। पत्थरबाज़ी होने से वहां खड़ी बाइकें उपद्रवियों ने गिरा दी। पत्थरबाज़ी से कुछ लोगों के घायल होने की सूचना है। उपद्रवियों ने रास्ते में फूलों के ठेले को भी पलट दिया। ठेले पर रखे फूल सड़क पर बिखर गए।

बरेली DM- आरोपियों पर दर्ज होगी FIR

जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार (District Magistrate Ravindra Kumar) ने कहा कि, 'मामले की जांच की जा रही है। आरोपियों पर एफआईआर दर्ज कराई जाएगी। मौके पर भारी पुलिस फ़ोर्स तैनात कर दी गयी है। वहां शांति-व्यवस्था कायम है। पुलिस फ़ोर्स मौके पर फ्लैग मार्च कर रही है। बड़ी संख्या में पुलिस बल मौके पर मौजूद है। एसएसपी भी मौके से पल-पल की अपडेट ले रहे हैं।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story