×

Bareilly News: नहर पर कब्जा करने वालों पर जिलाधिकारी का एक्शन, मुकदमा दर्ज

Bareilly News: जिलाधिकारी का कहना है कि शनिवार को नवाबगंज तहसील में समाधान दिवस पर उनको कैलाश नहर में अतिक्रमण की शिकायत मिली थी जिस पर कार्यवाही करते हुए कब्जा करने वाले लोगों पर मुकदमा दर्ज कराया गया है।

Sunny Goswami
Published on: 4 Feb 2024 3:47 PM GMT (Updated on: 4 Feb 2024 3:51 PM GMT)
District Magistrates action against those who encroached on the canal, case registered
X

जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार: Photo- Newstrack

Bareilly News: जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार की अध्यक्षता में शनिवार को तहसील नवाबगंज में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन हुआ था, जिसमें सिंचाई विभाग की नहर पर कब्जे की शिकायत जिलाधिकारी से की गई थी, जिसमें जिलाधिकारी ने कार्यवाही करते हुए तीन नामदर्ज सहित अज्ञात लोगों पर मुकदमा दर्ज कराया है।

कैलाश नहर पर अतिक्रमण करने के सम्बन्ध में सिंचाई विभाग में सींच पर्यवेक्षक हल्का सरौरा के पद पर तैनात प्रदीप कुमार सक्सेना ने थाना क्योलड़िया में प्राथमिकी दर्ज करायी है कि कुछ दिन पहले जब वह गश्त करते हुये ग्राम क्योलड़िया पहुंचे तब उन्होंने पाया कि वहां नहर पर सुम्मेर लाल, मुनीश, राकेश, नन्हेशाह तथा अज्ञात के द्वारा नहर पर अस्थायी अतिक्रमण कर लिया गया था।

कुछ दिन पूर्व उक्त व्यक्तियों को विभागीय अधिकारियों द्वारा अतिक्रमण हटाने के लिये तीन दिन का समय दिया गया था। परंतु समयावधि बीत जाने के पश्चात भी उनके द्वारा अतिक्रमण नहीं हटाया गया जिस पर उनके विरूद्ध सार्वजनिक सम्पति निवारण अधिनियम-1984 के अन्तर्गत मुकदमा दर्ज कराया गया है।

नोटिस मिलने के बाद भी नहीं हटा कब्ज़ा

विभाग द्वारा कब्जेदारों को कैलाश नहर से कब्जा हटाने का नोटिस भी दिया गया था। नोटिस मिलने के बाद भी कब्जेदारों ने कैलाश नहर से अपना कब्जा नहीं हटाया जिसके बाद जिलाधिकारी के आदेश पर कब्जेदारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है।

जिलाधिकारी के एक्शन से जिले में सरकारी जमीनों पर कब्जा करने वाले लोगों में हड़कंप मचा हुआ है, जिलाधिकारी का कहना है कि शनिवार को नवाबगंज तहसील में समाधान दिवस पर उनको कैलाश नहर में अतिक्रमण की शिकायत मिली थी जिस पर कार्यवाही करते हुए कब्जा करने वाले लोगों पर मुकदमा दर्ज कराया गया है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story