×

Bareilly Violence: मौलाना तौकीर रजा के विवादित बयान से मचा बवाल, 60 से 70 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज

एसपी सिटी ने बताया कि 60 से 70 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। ड्रोन, सीसीटीवी कैमरे और नगर निगम के कैमरे से लोगों की पहचान कराई जा रही है जल्दी ही सब की पहचान करके उनके खिलाफ शख्त कार्यवाही की जाएगी।

Sunny Goswami
Published on: 10 Feb 2024 8:28 AM GMT
Bareilly News
X

मौलाना तौकीर रजा (सोशल मीडिया)

Bareilly Violence: बरेली जनपद में बीते दो दिनों से भारी हंगामा देखने को मिल रहा है, यह बवाल मौलाना तौकीर रजा के विवादित बयान के बाद शुरु हुआ है। पुलिस ने अब तक 50 से 60 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस का कहना है कि सीसीटीवी फुटेज और ड्रोन के माध्यम से उपद्रवियों की पहचान कर उनके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी।

जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को मौलाना तौकीर रजा ने जुमे की नमाज़ पढ़ने के बाद अपनी गिरफ्तारी को लेकर उनकी पुलिस प्रशासन से तगड़ी नोकझोक हुई, उसके कुछ देर बाद शहामतगंज मे सूचना मिली कि उपद्रवियों ने पथराव के साथ दुकानों ओर बाइको में तोड़फोड़ करना शुरू कर दिया। कुछ ने आगजनी का प्रयास भी किया पर पुलिस की सतर्कता के चलते बवाली सफल नही हो सके। बारादरी थाने में 60 से 70 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस मामले की जांच कर जल्दी ही सबकी पहचान कर उनको जेल भेजने की बात कह रही है।

एसपी सिटी राहुल भाटी ने बताया कि थाना बारादरी मे दो मुकदमे दर्ज किए गए है। पहली घटना शाहमतगंज बाजार मे कुछ युवकों के साथ मारपीट की घटना हुई थी। युवकों के सिर पर चोट आई थी। घायलो की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया गया है। दूसरी एफआईआर आज़ाद मस्जिद के पास दो युवक बाइक से जा रहे थे, उनके साथ मारपीट की गई थी। उसमें भी थाना बारादरी मे ही मुकदमा दर्ज किया गया है। दोनों अलग अलग एफआईआर मे करीब 60 से 70 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। ड्रोन, सीसीटीवी कैमरे और नगर निगम के कैमरे से लोगों की पहचान कराई जा रही है जल्दी ही सब की पहचान करके उनके खिलाफ शख्त कार्यवाही की जाएगी। घायल हुए लोगों की चोट ज्यादा गंभीर नही है मेडिकल रिपोर्ट में उनकी चोट सामान्य आयी है।

मौलाना तौकीर रजा का विवादित बयान

मौलाना तौकीर रजा के कहा कि मुसलमानों के साथ गलत अन्याय हो रहा है। उन्होंने कहा कि हम हमला करने वाले को जान से मार देंगे। हमला करने वालों को जान से मारने का हमे कानूनी अधिकार है। सुप्रीम कोर्ट संज्ञान नहीं लेगा तो हम खुद अपनी सुरक्षा करेंगे। मौलाना तौकीर रजा ने कहा कि हम बुलडोजर कार्रवाई को बर्दास्त नहीं करेंगे। हमारे घरों को बुलडोजर से तोड़ा जाएगा तो हम अंधे और बहरे बने नहीं बैठे रहेंगे।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story