×

Basti News: डीजे पर बज रहे गाने को लेकर विवाद, 12 वर्षीय बच्चे की मौत

Basti News: डीजे पर बज रहे गाने को लेकर दो पक्षो में विवाद हो गया। मारपीट में 12 वर्षीय बच्चे की मौत हो गई।

Amril Lal
Report Amril Lal
Published on: 22 April 2024 12:16 PM GMT
Basti News
X

Basti News (Pic: Social Media)

Basti News: शादी में डीजे पर बज रहे गाने को लेकर जमकर मारपीट हुई। इस मारपीट में 12 वर्षीय बालक की मौत हो गई। मौत होने से शादी का माहौल मातम में बदल गया। घटनास्थल का पुलिस अधीक्षक बस्ती ने निरीक्षण किया हैा। उन्होंने कहा कि दोषियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। घटना को लेकर 112 पर सूचना देने के बावजूद पुलिस नहीं पहुंची थी। इसकी भी जांच की जाएगी। दोषी पुलिस कर्मियों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

डीजे पर बज रहे गाने को लेकर हुआ विवाद

गनेशपुर के बंधुआ गांव से रूधौली थाना क्षेत्र के निपनिया गांव में गई बारात में डीजे पर बज रहे गाने की धुन को लेकर विवाद हो गया। विवाद इतना बढ़ गया कि दोनो पक्षों में जमकर मारपीट हुई। बारात की ओर से गया नारायण (12) को गंभीर चोटें आईं। आनन फानन में उसे सीएचसी रूधौली ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। वहीं कुछ लोगों को छिटपुट चोटें भी आई हैं। पुलिस को दिये तहरीर में मृतक के पिता श्रीचन्द उपाध्याय ने बताया कि मेरे पट्टीदार विजयभान उपाध्याय के घर शादी थी, उनके पुत्र की 21 अप्रैल को बारात रूधौली के निपनिया गांव में गई थी। डीजे पर बज रहे गाने की धुन को लेकर विवाद हुआ। लोगों ने लाठी डंडों से हमला बोल दिया जिसमे उनके बेटे नारायण की जान चली गई। उन्होंने तहरीर में लिखा है कि निपनिया गांव के कृष्णा यादव, रविन्द यादव, सूरज यादव ने द्वारपूजा के समय रात 10 बजे लाठी डंडे व हथियार से हमला बोल दिया। बीच बचाव करने वाले भी चोटिल हुये।

मामले की जांच में जुटी पुलिस

मारने पीटने के बाद हमलावरों ने नारायण को वाहन (डीएल 9सी बीबी 1990) से कुचल दिया। गंभीर स्थिति में नारायण को अस्पताल ले जाया गया लेकिन उसकी मौत हो गई। प्रार्थना पत्र देकर पिता ने न्याय की गुहार लगाई है। घटना की जानकारी देते हुये पुलिस कप्तान गोपालकृष्ण चौधरी ने कहा मामले की छानबीन की जा रही है, मुकदमा दर्ज कर जांच के लिये टीम गठित की गई है। जो भी दोषी होगा उसके साथ सख्त कार्यवाही की जाएगी। बालक के शव को पोस्टमार्टम के लिये भेजा गया है। इस मामले में आरोप है कि डायल 112 पर सूचना देने के बावजूद पुलिस दो घण्टे तक घटनास्थल पर नही पुहंची, वरना बालक की हत्या न होती। इस घटना को लेकर जांच कराई जाएगी जो दोषी होंगे उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story