×

UP MLC Chunav 2023: भाजपा ने जारी की एमएलसी चुनाव के उम्मीदवारों की सूची, जानें किसे कहा से दिया टिकट

UP MLC Chunav 2023: भारतीय जनता पार्टी ने प्रदेश में होने वाले 5 सीटों पर एमएलसी चुनाव के लिए अपने प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं। अब तक इन पांच एमएलसी सीट के लिए 23 लोग ने नामांकन दाखिल किया है।

Prashant Dixit
Published on: 10 Jan 2023 4:06 AM GMT
BJP MLC Chunav 2023
X

BJP MLC Chunav 2023 (Social Media)

UP MLC Chunav 2023: भारतीय जनता पार्टी ने प्रदेश में होने वाले 5 सीटों पर एमएलसी चुनाव के लिए अपने प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं। जिन सीटों पर चुनाव होगा, उनमें तीन खंड स्नातक गोरखपुर-फैजाबाद, बरेली-मुरादाबाद और कानपुर खण्ड स्नातक और दो खंड शिक्षक क्षेत्रों इलाहाबाद-झांसी और कानपुर खण्ड शिक्षक के लिए है। इस चुनाव में नामांकन दाखिल करने की अंतिम तारीक 12 जनवरी और नतीजे 2 फरवरी को आएंगे। अब तक इन 5 एमएलसी सीट के लिए 23 लोग ने नामांकन दाखिल किया है।

एमएलसी की 5 सीटों पर चुनाव

यूपी की 5 विधान परिषद सीटों पर होने वाले चुनाव को लेकर मुख्य निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार शुक्ला के पत्र के अनुसार 5 जनवरी से 12 जनवरी तक नामांकन प्रक्रिया होगी। ये नामांकन प्रक्रिया सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक चलेगी। जबकि 16 जनवरी को नाम वापसी की अंतिम तारीख होगी। सभी पांच सीटों के 17 जिलों के 321 बूथों पर 30 जनवरी को सुबह 8 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक वोटिंग होगी। तो वही इस चुनाव के नतीजे 2 फरवरी को आएंगे।

एमएलसी चुनाव में बीजेपी प्रत्याशी

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने बताया, पार्टी ने बरेली मुरादाबाद खंड स्नातक क्षेत्र से जय पाल सिंह को प्रत्याशी बनाया है। तो कानपुर उन्नाव खंड स्नातक क्षेत्र से अरुण पाठक प्रत्याशी होगे। जबकि गोरखपुर फैजाबाद खंड स्नातक क्षेत्र से देवेंद्र प्रताप सिंह को अपना प्रत्याशी बनाया है। वही दो शिक्षक क्षेत्रों कानपुर उन्नाव शिक्षक क्षेत्र से वेणु रंजन भदौरिया और झांसी प्रयागराज शिक्षक स्नातक क्षेत्र से बाबू लाल तिवारी को विधान परिषद के चुनाव में प्रत्याशी घोषित किया गया है।

यह अब तक कर चुके नामांकन

अब तक गोरखपुर-फैजाबाद खंड स्नातक क्षेत्र से देवेंद्र प्रताप सिंह और कानपुर खंड शिक्षक से डॉ दिवाकर मिश्रा ने नामांकन किया है। कानपुर खंड स्नातक क्षेत्र से निर्दलीय नेहा सिंह, प्रवीण कुमार श्रीवास्तव और राजेश कुमार अहिरवार ने नामांकन किया। तो वहीं बरेली-मुरादाबाद खंड स्नातक से विश्वनाथ, इलाहाबाद-झांसी खंड शिक्षक क्षेत्र से निर्दलीय डॉ हरिओम बादल, राम कृष्ण शर्मा और अशोक कुमार राठौर, शमीम बानो इमरान अहमद ने नामांकन किया है। कानपुर खंड शिक्षक क्षेत्र से ही सपा की प्रियंका यादव ने भी नामांकन पत्र दाखिल किया है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story