×

अमर रहें पृथ्वी सिंह चौहान: हेलीकॉप्टर हादसे में शहीद हुए विंग कमांडर के घर आगरा पहुंचे सीएम योगी, परिवार से की मुलाकात

Wing Commander Prithvi Singh Chauhan Agra: हेलीकॉप्टर हादसे में सीडीएस बिपिन रावत के साथ शहीद हुए आगरा के विंग कमांडर पृथ्वी सिंह चौहान के परिवार से मुलाकात करने के लिए आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उनके घर पहुंचे।

Rahul Singh
Report Rahul SinghPublished By Deepak Kumar
Published on: 10 Dec 2021 11:15 AM GMT
अमर रहें पृथ्वी सिंह चौहान: हेलीकॉप्टर हादसे में शहीद हुए विंग कमांडर के घर आगरा पहुंचे सीएम योगी, परिवार से की मुलाकात
X

शहीद हुए विंग कमांडर पृथ्वी सिंह चौहान को श्रद्धाजंलि देते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ। 

Wing Commander Prithvi Singh Chauhan Agra: हेलीकॉप्टर हादसे में सीडीएस बिपिन रावत (CDS Bipin Rawat) के साथ शहीद हुए आगरा के विंग कमांडर पृथ्वी सिंह चौहान (Wing Commander Prithvi Singh Chauhan) के परिवार से मुलाकात करने के लिए आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) उनके घर पहुंचे। सिविल एयरपोर्ट (Civil Airport) पर उतरने के बाद कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मुख्यमंत्री (CM Yogi Adityanath) का काफिला न्यू आगरा सरन नगर स्थित विंग कमांडर पृथ्वी सिंह चौहान (Wing Commander Prithvi Singh Chauhan) के घर पर पहुंचा।


शहीद के घर में प्रवेश करने के बाद मुख्यमंत्री ने योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने शहीद विंग कमांडर पृथ्वी सिंह चौहान (Wing Commander Prithvi Singh Chauhan) के चित्र पर माल्यार्पण करके श्रद्धाजंलि दी और परिवार के सदस्यों के साथ मुलाकात की। साथ में शोक संतप्त परिवार को सांत्वना दी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने हादसे को दुखद बताया और कहा कि शहीदों के सर्वोच्च बलिदान को देश हमेशा याद रखेगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) इस मौके पर बेहद भावुक नजर आए। मुख्यमंत्री (CM Yogi Adityanath) ने शहीद विंग कमांडर (Wing Commander Prithvi Singh Chauhan) के पिता सुरेंद्र सिंह चौहान और माता सुशीला चौहान को ढाढस बढ़ाया और हर संभव मदद करने की बात भी कही ।


पुलिस छावनी में तब्दील रहा पूरा इलाका

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) के आगरा आगमन को देखते हुए न्यू आगरा थाना क्षेत्र (Agra Police Station Area) में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम नजर आए । चप्पे-चप्पे पर पुलिस का पहरा नजर आया। बात सड़क की हो या फिर छतो की । पुलिस कर्मी हर जगह मोर्चा संभाले हुए नजर आए। शहीद के घर में केवल उन्हीं लोगों को प्रवेश करने दिया गया, जिन लोगों के नाम की सूची सूचना विभाग द्वारा बनाई गई थी। मुख्यमंत्री करीब 20 मिनट तक शहीद परिवार के साथ घर पर रहे और इसके बाद उनका काफिला एयरपोर्ट की तरफ रवाना हो गया।


आज शहीद के घर नहीं पहुंचा पार्थिव शरीर

शहीद विंग कमांडर पृथ्वी सिंह चौहान (Wing Commander Prithvi Singh Chauhan) का पार्थिव शरीर अभी उनके घर नहीं पहुंचा है। परिवार के सदस्य पार्थिव शरीर के आने का इंतजार करते रहे लेकिन अभी उन्हें बेटे के अंतिम दर्शन नहीं हो पाए हैं। माना जा रहा है कि शनिवार को शहीद का पार्थिव शरीर आगरा स्थित उनके घर पहुंचेगा और इसके बाद ताजगंज स्थित मोक्षधाम पर राजकीय सम्मान के साथ शहीद का अंतिम संस्कार किया जाएगा ।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story