×

Agra : नाला निर्माण की मांग को लेकर महिलाओं ने घेरा कलेक्ट्रेट, अर्धनग्न हुए पुरुष, लगाए आगरा प्रशासन मुर्दाबाद के नारे

Agra : उत्तर प्रदेश की ताजनगरी आगरा में महिलाओं ने कलेक्ट्रेट कार्यालय का घेराव कर लिया। महिलाओं ने जिलाधिकारी कार्यालय के सामने बैठ कर धरना दिया ।

Rahul Singh
Report Rahul SinghPublished By Vidushi Mishra
Published on: 14 Dec 2021 9:14 AM GMT
demand for construction of drain
X

नाला निर्माण की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन

Agra : आगरा में महिलाओं ने कलेक्ट्रेट कार्यालय का घेराव कर लिया। महिलाओं ने जिलाधिकारी कार्यालय के सामने बैठ कर धरना दिया । धरने में शामिल पुरुष अर्धनग्न हो गए। आगरा प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की । महिलाएं और पुरुषों की भीड़ ट्रैक्टर ट्रॉली में सवार होकर कलक्ट्रेट पहुँचे । नारेबाजी करते हुए जिलाधिकारी कार्यालय के सामने पहुँचे। और अगर प्रशासन मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए जिलाधिकारी कार्यालय के सामने ही धरने पर बैठ गए। इस दौरान सभी ने ऐलान कर दिया कि जब तक उनकी मांग नहीं मानी जाएगी कलेक्ट्रेट से कोई भी गाड़ी बाहर नहीं जाएगी।

नाला निर्माण की मांग को लेकर मुंडन-समाधि तक ले चुके है लोग, अब तक नही कोई समाधान

दरअसल मामला मलपुरा थाना क्षेत्र के सिरौली मोड़ से जुड़ा हुआ है। सिरौली मोड़ के दोनों तरफ अब तक नाला नहीं बन पाया है। इस वजह से सिरौली मोड़ पर हमेशा ही जलभराव के हालात रहते हैं। जलभराव की वजह से आवागमन में तो मुश्किल होती ही है।

संक्रामक बीमारियों के फैलने का खतरा भी बढ़ जाता है । हालातों से स्थानीय लोग बेहद परेशान हैं। अपनी मांगों को लेकर लंबे समय से प्रदर्शन कर रहे हैं। अपनी मांग मनवाने के लिए इसलिए लोग मुंडन करा चुके हैं। समाधि ले चुके हैं। हाईवे जाम कर चुके हैं लेकिन अब तक उनकी कोई सुनवाई नहीं हो पाई है।

कहने को अधिकारियों ने कई बार आश्वासन दिया है। लेकिन नतीजा ढाक के तीन पात ही रहा है। हालातों से ग्रामीण बेहद परेशान हैं और ऐलान कर चुके हैं कि जब तक उनकी मांग नहीं मानी जाएगी वह कलेक्ट्रेट से नहीं हटेंगे।

भारी पुलिस तैनात रहा, महिलाओं ने किसी की नही मानी

अपनी मांगों को लेकर ग्रामीणों में जबरदस्त आक्रोश है। आक्रामक प्रदर्शन को देखते हुए कलेक्ट्रेट परिसर में भारी पुलिस फोर्स तैनात रहा। पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी प्रदर्शन में शामिल महिलाओं को समझाने की कवायद में जुटे रहे।

लेकिन महिलाओं के सामने अधिकारियों की एक ना चली। महिलाओं ने अधिकारियों से दो टूक कह दिया कि जब तक उनकी मांग नहीं मानी जाएगी । जब तक नाला निर्माण का काम शुरू नहीं किया जाएगा। वह धरने से नहीं हटेंगे।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story