×

पर्यटकों के लिए खुशखबरी: शनिवार को भी कर सकेंगे ताजमहल का दीदार

पर्यटक अब शनिवार को भी कर सकेंगे ताजमहल का दीदार...

Rahul Singh
Report Rahul SinghPublished By Ragini Sinha
Published on: 12 Aug 2021 2:38 PM GMT (Updated on: 12 Aug 2021 3:37 PM GMT)
dharmendra giri another petition filed in allahabad high court on taj mahal case
X

Taj Mahal (सोशल मीडिया)

आगरा का विश्‍व प्रसिद्ध टूरिस्‍ट प्‍लेस ताजमहल देखने जाने वाले पर्यटकों के लिए बड़ी खुशखबरी है। अब टूरिस्ट वीकेंड पर भी ताजमहल का दीदार कर सकते हैं। उत्तर प्रदेश सरकार ने कोविड-19 के अंतर्गत लागू की गई दो दिन की साप्ताहिक बंदी को खत्म कर अब उसे एक दिन का लॉकडाउन कर दिया है, जिससे आगरा में शनिवार को भी पर्यटकों के दीदार के लिए ताजमहल खुलेगा।

कोरोना गाइडलाइन का भी पालन करना होगा

में स्थित विश्‍व प्रसिद्ध टूरिस्‍ट प्‍लेस ताजमहल (Taj Mahal) देखने जाने वाले पर्यटकों (tourists) के लिए बड़ी खुशखबरी है. अब टूरिस्‍ट यहां वीकेंड के एक दिन शनिवार को भी ताज महल की खूबसूरती का दीदार कर सकेंगे। यह जानकारी अधिकारियों ने दी है। उन्होंने बताया कि पूर्व में साप्ताहिक लॉकडाउन शनिवार-रविवार का था, जिसे अब प्रदेश सरकार ने केवल रविवार का कर दिया है। इसके साथ ही अब पर्यटक शनिवार को भी ताजमहल का दीदार कर सकेंगे।

शनिवार को भी पर्यटक ताजमहल का दीदार करेंगे

एएसआई अधिकारी बसंत स्‍वर्णकार ने बताया "ताजमहल समेत ASI के अधीन सभी संरक्षित स्मारक शनिवार को खुलेंगे। दरअसल शुक्रवार को हमेशा की ताजमहल बंद रहता है और वीकेंड लॉकडाउन की वजह से शनिवार और रविवार की भी बंद रहता है। इस तरह से लगातार तीन दिन ताजमहल बंद होने से पर्यटक काफी मायूस थे पर अब ताजमहल शनिवार को खुलेगा, जिससे पर्यटकों को भी राहत मिलेगी।

बता दें की महामारी की दूसरी लहर के प्रकोप की वजह से ताजमहल को बंद कर दिया गया था। अब कोरोना का असर कम हुआ है, जिसके बाद पर्यटकों के लिए यह फैसला लिया गया है। बताया जा रहा है कि ताजमहल में आने वाले सभी पर्यटकों को कोरोना गाइडलाइन का पालन करना होगा। इनमें सोशल डिस्टेंस, मास्क हमेशा पहने रहना होगा, भीड़ इकट्ठा नहीं करना होगा, खुद को सेनेटाइज रखना होगा आदि जैसे कई नियमों का पालन करना होगा।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story