×

Bulandshahr News : महात्मा गांधी ने किया था CAA का वायदा, अब पूरा हुआ: आरिफ मोहम्मद खान

Bulandshahr : CAA को लेकर महात्मा गांधी, पंडित जवाहरलाल नेहरू, मौलाना अब्दुल कलाम आजाद, सरदार वल्लभभाई पटेल और राजेंद्र प्रसाद व मनमोहन सिंह तक ने यह वायदा किया गया था।

Sandeep Tayal
Published on: 13 March 2024 10:25 AM GMT
Bulandshahr News :
X

Bulandshahr News :

Bulandshahr News : यूपी के बुलंदशहर के थाना नरसेना इलाके के गांव खदोई में आयोजित एक निजी प्रोग्राम में शामिल होने पहुंचे केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने CAA को लेकर कहा 1947 में महात्मा गांधी, पंडित जवाहरलाल नेहरू, मौलाना अब्दुल कलाम आजाद, सरदार वल्लभभाई पटेल और राजेंद्र प्रसाद व मनमोहन सिंह तक ने यह वायदा किया गया था।

1947 में जो लोग पाकिस्तान में रह गए हैं, उनसे पूछिए कैसे जुल्म ज्यात्तियो का शिकार हुए। हम तो अंग्रेजों के गुलाम थे हम तो आजाद हो गए, लेकिन जो पाकिस्तान में रह गए थे उनको जबरदस्ती रोका गया। मैं आपको एक एक नाम बता रहा हूं जिनका नाम महमज सरफराज है जो पाकिस्तान की महिला पत्रकार हैं उनका लेख आप इंटरनेट पर पढ़ लीजिए तो पता लग जाएगा कि पाकिस्तान में कितनी बच्चियों को किडनैप किया जा रहा है और उनकी जबरन शादी कराई जा रही है उनके ऊपर जुल्म किया जा रहा है, हम तो अंग्रेजों की गुलामी से आजाद हो गए लेकिन उनका दर्जा बहुत नीचे चला गया है, CAA महात्मा गांधी का किया हुआ वादा है। राजनीति के सवालों पर बोलने से बचते नजर आए केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने कहा कि


जिसे हम राष्ट्रपिता कहते हैं उन्होंने CAA का वायदा किया था, राजेंद्र प्रसाद हमारे पहले राष्ट्रपति थे उन्होंने अपने पहले अभिभाषण में इस वादे को दोहराया था, सबसे आखिर में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने भी इसको दोहराया है। मैने 3 साल पहले वो सभी डॉक्यूमेंट दिखा भी दिए हैं, जो लोग महात्मा गांधी को राष्ट्रपिता मानते है उनके कहे वायदे के पूरा होने पर उसको सम्मान देना चाहिए।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story