×

Bulandshahr News: डीएम-एसएसपी ने चलाया मतदाता जागरूकता अभियान, निकाली रैली

Bulandshahr News: बुलंदशहर में डीएम चंद्र प्रकाश सिंह और एसएसपी श्लोक कुमार ने जहां अधीनस्थ अधिकारियों के साथ मतदाता जन जागरूकता रैली निकाली और रन फॉर वोट का आयोजन किया।

Sandeep Tayal
Published on: 22 April 2024 3:27 PM GMT
Bulandshahr News
X

बाइक रैली निकालते डीएम और एसएसपी (Pic:Newstrack)

Bulandshahr News: प्रथम चरण के मतदान के आपेक्षित मत प्रतिशत प्राप्त न होने के बाद निर्वाचन आयोग सशक्त लोकतांत्रिक सरकार के गठन को लेकर और सक्रिय हो गया है। इसी क्रम में यूपी के बुलंदशहर में डीएम चंद्र प्रकाश सिंह और एसएसपी श्लोक कुमार ने जहां अधीनस्थ अधिकारियों के साथ मतदाता जन जागरूकता रैली निकाली और रन फॉर वोट का आयोजन किया, वहीं दर्जनों स्कूल्स की हजारों छात्र-छात्राओं ने मानव श्रृंखला बनाकर मतदाताओं से 26 अप्रैल को मताधिकार का प्रयोग अवश्य करने की अपील की। डीएम सीपी सिंह ने भी बच्चो के नाम चिट्ठी लिखकर उनसे अपने मतदाता अभिभावकों, रिश्तेदारों और पड़ोसियों को 26 अप्रैल को मतदान के लिए घरों से भेजने की भी अपील की। जिला प्रशासन मत प्रतिशत बढ़ाकर देश की सशक्त लोकतांत्रिक सरकार के गठन के लिए जागरूकता अभियान चला रहा है।

करेंगे मतदान, बनायेगे लोकतांत्रिक सरकार

सोमवार को जिला निर्वाचन अधिकारी चन्द्र प्रकाश सिंह द्वारा विशाल मानव श्रृंखला एव बाइक रैली का आकाश में गुब्बारे उड़ाकर शुभारम्भ किया गया। कालाआम चौराह पर ही जिला निर्वाचन अधिकारी चन्द्र प्रकाश ने मतदाता हस्ताक्षर बोर्ड पर हस्ताक्षर कर मतदाता हस्ताक्षर अभियान का भी शुभारम्भ किया। तत्पश्चात मतदान करने हेतु शपथ भी दिलाई गई कि "हम, भारत के नागरिक लोकतंत्र में अपनी पूर्ण आस्था रखते हुए यह शपथ लेते है कि हम अपने देश की लोकतांत्रिक परम्पराओं की मर्यादा को बनाये रखेंगे तथा स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण्ण रखते हुए, निर्भीक होकर, धर्म, वर्ग, जाति, समुदाय, भाषा अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी निर्वाचनों में अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगें"।

डीएम - एसएसपी ने निकाली बाइक रैली

एसएसपी श्लोक कुमार के साथ जिला निर्वाचन अधिकारी चन्द्र प्रकाश सिंह बाइक पर सवार हुए और बाइक रैली में शामिल हुए। रैली कालाआम चौराहा से अंसारी रोड व अम्बर सिनेमा होते हुए डिप्टीगंज पुलिस चौकी व निर्वाचन कार्यालय मोतीबाग एव कालाआम चौराहा से होते हुए भूड़ चौराहे तथा ताजपुर से कालाआम चौराहा पर पहुंचकर समापन किया। इस अवसर विशाल मानव श्रंखला में स्कूली छात्र-छात्राओं द्वारा स्लोगन लिखी तख्तियों द्वारा मतदाताओं को जागरूक किया। जैसे कि विकास की गंगा बहाना है मतदान का फर्ज निभाना है, 2 मिनट निकाले मतदान के लिए, घर-घर साक्षरता ले जायेंगे, मतदाता जागरूकता बनायेगे, बनो देश के भाग्य विधाता अब जागो प्यारे मतदाता इत्यादि स्लोगन लिखी तख्तियों से और मतदान किए जाने हेतु मतदाताओं से अपील कर रहे थे।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार, मुख्य विकास अधिकारी कुलदीप मीना, उपजिला निर्वाचन अधिकारी विवेक कुमार मिश्र, अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) डॉ. प्रशान्त कुमार व सिटी मजिस्ट्रेट चन्द्र प्रकाश प्रयदर्शी सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

मतदान को डीएम अंकल की पाती

विशाल मानव श्रंखला में डी.एम. अंकल की पाती बच्चों के नाम भी भेजी गई। आओ सभी मिलकर मतदान करें, सशक्त लोकतंत्र का निर्माण करें। प्रिय बच्चों, बड़े हर्ष का विषय है कि अपने जनपद बुलन्दशहर में दिनांक 26.04.2024 को लोकतंत्र का महापर्व मनाया जा रहा है, जिसमे लोकसभा के लिए मतदान किया जाएगा। हमारा भारत दुनिया का सबसे मजबूत एवं गतिशील लोकतंत्र है। लोकतंत्र में बड़ी ताकत "लोक" अर्थात जनता की होती है। जिसमें अपना तंत्र (सरकार) चुनने की आजादी होती है। हमारे देश के नौनिहालों की भी चुनाव में प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप से अहम भूमिका रहती है। प्यारे बच्चों आप सभी देश का भविष्य हैं।

आप में से ही कोई ए.पी.जे अब्दुल कलाम, कोई रामानुजन, कोई कल्पना चावला, कोई सी.वी. रमन कोई पीटी ऊषा, कोई सचिन तेंदुलकर, कोई एम.एस. धोनी और विराट कोहली जैसा महान बनकर विश्व में अपना नाम रोशन करेगा। वहीं आपकी नैतिक जिम्मेदारी भी बनती है कि मतदान के दिन अपने माता पिता, भाई बहन एवं अपने आस-पास के जनमानस जो कि 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके हैं और मतदाता हैं, को मतदान करने के लिए प्रेरित करेंगे तथा 26 अप्रैल 2024 को होने वाले लोकतन्त्र के महापर्व में उनकी भागीदारी भी सुनिश्चित कराएंगे। डीएम ने अपनी पाती में बच्चों से अपने मतदाता अभिभावक को रिश्तेदारों पड़ोसियों को मतदान के लिए 26 अप्रैल को भेज कर देश में सशक्त लोकतांत्रिक सरकार के गठन में अहम भूमिका प्रभाव करने की बच्चों से अपील की।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story