×

Bulandshahr News: सर्द रातों में सड़कों पर बुलंदशहर की सरकार, ठंड से बचाव को डीएम ने बांटे कंबल

Bulandshahr News: डीएम सीपी सिंह ने रात भर सैंकड़ों जरूरतमंद गरीबों को गर्म कंबल बांटे, ठंड में कंबल पाकर लोग डीएम को दुआएं देते नजर आए।

Sandeep Tayal
Published on: 5 Jan 2024 4:47 AM GMT
Bulandshahr news
X

डीएम ने बांटे कंबल  (photo: social media )

Bulandshahr News: यूपी के बुलन्दशहर में गरीबों को कड़कती सर्दी से बचाने के लिए बुलंदशहर की सरकार सर्द रातों में सड़कों पर खुद उतर पड़ी। लगातार गिरते पारे से बढ़ रही ठंड में डीएम सीपी सिंह अधीनस्थ प्रशासनिक अधिकारियों के अमले के साथ सड़क किनारे अस्थाई तंबू लगाकर, पुलो के नीचे सोने वाले गरीबों का हाल जानने पहुंचे, डीएम सीपी सिंह ने रात भर सैंकड़ों जरूरतमंद गरीबों को गर्म कंबल बांटे, ठंड में कंबल पाकर लोग डीएम को दुआएं देते नजर आए। हालांकि डीएम ने दर्जनों लोगों को रैन बसेरों में भिजवाया और लोगो से ठंड में खुले में न सोने की अपील की।

सर्दी में कंबल पाकर गरीबो ने डीएम को दी दुआएं

लगातार बढ़ रही सर्दी में गरीब लोग खुले में न सोयें, ठंड के प्रकोप से बचे रहे, इसके लिए प्रदेश सरकार और जिले के सरकार कितनी संजीदा है इसकी बानगी देर रत्नको कड़कती सर्दी में बुलन्दशहर में देखने को मिली। बुलंदशहर के डीएम सीपी सिंह, अपर जिलाधिकारी वि0रा0 विवेक कुमार मिश्र, सिटी मजिस्ट्रेट सत्य प्रकाश, तहसीलदार सदर मनोज रावत, ईओ नगर पालिका परिषद बुलंदशहर मनोज रस्तोगी के काफिले के साथ सड़कों पर उतरे।

सर्दी से गरीबो, असहायों, निराश्रितो को ठंड से बचाव के लिए बुलंदशहर की सरकार ने भूड़ चौराहे, डीएवी फ्लाई ओवर के नीचे, नुमाइश मैदान में बनी गरीबों की बस्ती, विकास भवन के निकट बनी झोपड़ियों में रह रहे लोगो को गर्म कंबल बांटे। कड़कती सर्दी में गर्म कंबल प्रकार गरीब बुलंदशहर की सरकार को दुआएं देते नजर आए गरीब कह रहे थे कि सरकार ने हमें और हमारे परिवार को ठंड से बढ़ाने का काम किया है। बुलंदशहर के डीएम सप सिंह ने बताया कि जनपद के 17 निकाय क्षेत्रों में 21 रैन बसेरे बनाए गए हैं जबकि जिला अस्पताल हो बस अड्डा रेलवे स्टेशन पर भी समुचित व्यवस्थाओं के साथ रैन बसेरे स्थापित किए गए हैं बाकायदा रन बसीरों में गर्म पानी खाना चाय गर्म कपड़े आदि की व्यवस्था सुनिश्चित करने के अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं जनपद में लगभग 8000 से अधिक लोगों को कंबल वितरित किया जा चुके हैं।


बुलंदशहर की सरकार ने देर रात को नगर पालिका परिषद द्वारा बनवाए गैर रैन बसेरों का भी निरीक्षण किया। रैन बसेरों में महिला एवं पुरुषों के लिए पृथक पृथक रूप से ठहरने की व्यवस्था पाई गई । रैन बसेरे में ठहरे हुए लोगो से शासन द्वारा प्रदत्त सुविधाओ की सुलभता की भी जानकारी डीएम ने ली। रैन बसेरों में ठहरने वाले लोगो की पंजिका में एंट्री भी देखी

निर्देशित किया गया कि रैन बसेरे में सर्दी से बचाव के लिए सभी आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करायी जाए। पर्याप्त संख्या में बैड, कम्बल आदि उपलब्ध हो। अलाव जलाए जाने की व्यवस्था भी की जाए। रैन बसेरों में गर्म पानी, मच्छर से बचाव के लिए ऑल आउट सहित अन्य सभी आवश्यक व्यवस्था कराई गई है। रैन बसेरों पर अलाव भी जलवाया गया है। निर्देशित किया गया कि सरकार की मंशा के अनुरूप कोई भी व्यक्ति सर्दी के मौसम में खुले में न सोने पाए। अधिकारियों द्वारा नगर में भृमण करते हुए खुले में सो रहे व्यक्ति को रैन बसेरे में लाया जाए। रैन बसेरे में साफ सफाई का विशेष ध्यान रखा जाए। निर्देशित किया गया कि जरूरतमंद लोगों को खाना खिलाने की भी व्यवस्था करायी जाए। तहसील के समीप नए बस स्टैंड पर भी निरीक्षण करते हुए उपस्थित कर्मचारी को निर्देश दिये गए कि स्टैंड पर आने वाले लोगो के सर्दी से बचाव के लिए अलाव जलवाया जाए। साथ ही रात्रि विश्राम के लिए स्टैंड में उपलब्ध कक्ष के ठहरने के समुचित व्यवस्था कर लोगों को ठहराया जाए। कोई भी व्यक्ति बाहर खुले में न सोए।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story