×

Bulandshahr News: 15 दिन बाद भी नहीं मिली गायब बेटी, आहत पिता ने की आत्महत्या

Bulandshahr News: 15 दिन पहले घर से गायब हुई बेटी को पुलिस के ना ढूंढ पाने पर आहत पिता ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

Sandeep Tayal
Published on: 18 May 2024 2:07 PM GMT
Bulandshahr News
X

शव को सड़क पर प्रदर्शन करते परिजन। (Pic: Newstrack)

Bulandshahr News: यूपी के बुलंदशहर जनपद के ककोड़ थाना क्षेत्र से 2 सप्ताह पूर्व अगवा हुई बेटी की बरामदगी न होने से आहत पिता द्वारा फांसी लगाकर जान देने का मामला प्रकाश में आया है। पिता के आत्म हत्या करने से गुस्साए परिजनों और ग्रामीणों ने शव सड़क पर रख जाम लगा दिया और मौके पर पहुंची पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगा जमकर हंगामा किया। हंगामे का वीडियो बना रहे पुलिस कर्मियों से प्रदर्शनकारियों की झड़प भी हुई। सीओ पूर्णिमा सिंह ने बताया कि मृतक के शव को पोस्टमार्टम को भेज दिया गया है। प्रकरण में लापरवाही के आरोपों की जांच की जा रही है।

परिजनों ने पुलिस के खिलाफ किया प्रदर्शन

बुलंदशहर जनपद के ककोड़ थाना क्षेत्र निवासी 22 वर्षीय युवती को गांव का ही एक युवक 5 मई को बहला फुसलाकर ले गया था। ककोड़ थाना पुलिस ने आरोपी विकास के खिलाफ धारा 366 के तहत मामला दर्ज कर लिया था। युवती और आरोपी के मोबाइल फोन को सर्विलांस पर सर्च कर पता लगाने में जुटी थी। बेटी के न मिलने से आहत पिता ने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। ग्रामीणों ने शव को गांव के बाहर सड़क पर रखकर जाम लगाया और पुलिस पर निष्क्रियता का आरोप लगा हंगामा किया। हालात तब बिगड़ने लगे जब पुलिस कर्मियों द्वारा वीडियो बनाया जाना लगा। गुस्साए ग्रामीणों की वीडियो बना रहे पुलिस कर्मियों से झड़प भी हुई।

मौके पर पहुंची सीओ

मामले की सूचना पर सीओ सिकंदराबाद पूर्णिमा सिंह भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंची। ग्रामीणों को समझा बुझाकर का जाम खुलवाया। युवती का जल्द पता लगाने का आश्वासन भी दिया। सीओ ने बताया कि ककोड़ थाना क्षेत्र के गांव निवासी युवती को दूसरी बिरादरी के युवक पर बहला फुसलाकर अगवा कर ले जाने का आरोप है। 15 दिन बीत जाने के बाद भी युवती का पता न लगा पाने पर भी पीड़ित परिवार पुलिस पर निष्क्रियता का आरोप लगाता रहा।

लड़की न मिलने पर की आत्महत्या

पीड़ित परिवार का दावा है कि बेटी का पता लगाने के लिए ककोड़ थाने का चक्कर काटकर जब पिता हताश हो गया तो उसने आत्म हत्या कर ली। सीओ पूर्णिमा सिंह ने बताया कि थाना पुलिस पर लगे आरोपों की जांच की जा रही है। हालांकि पुलिस सर्विलांस के जरिए युवती का पता लगाने में जुटी है। फिलहाल शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। ग्रामीणों को समझाकर शांत कर दिया गया है। स्थिति नियंत्रण में है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story