×

Bulandshahr News: लोस चुनाव के सापेक्ष 2.25 करोड़ की नगदी, 2.61 Cr. की अवैध शराब बरामद

जनपद में 16 मार्च से 21 अप्रैल तक कुल 4 करोड़ 84 लाख 34 हजार 467 रुपए की नगदी और माल की बरामदगी की गई है।

Sandeep Tayal
Published on: 23 April 2024 6:11 AM GMT
Bulandshahr News
X

वाहनों की जांच करती पुलिस (Pic: Newstrack)

Bulandshahr News: यूपी के बुलंदशहर में लोक सभा चुनावों को लेकर पुलिस प्रशासन हाई अलर्ट मोड में है। जिला निर्वाचन अधिकारी के निर्देश पर आचार संहिता लगने के बाद चुनावो में मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए नोटों के लेन देन और शराब बांटे जाने की आशंका के चलते की गई कार्रवाई में 4.84 करोड़ की नगदी और शराब बरामद हुई है।

नोटों और शराब के वितरण पर अंकुश को हुई कार्रवाई

बुलंदशहर के सीनियर कोषाधिकारी और नोडल अधिकारी अनिल यादव ने बताया कि निष्पक्ष और शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव संपन्न करने के लिए प्रशासन कटिबद्ध है। चुनाव में शराबों का वितरण न किया जा सके, लोगों को नोट न बांटे जा सकें और किसी तरह की प्रॉब्लम देने से मतदाताओं को बचाया जा सके। इसके लिए निर्वाचन आयोग के आदेशों के अनुक्रम में 50,000 से अधिक की अनधिकृत तरीके से नगदी लेकर चलने वाले लोगों की चेकिंग के दौरान स्टेटिक टीम्स उड़न दस्तों द्वारा जब्त की गई। जबकि पुलिस प्रशासन और आबकारी विभाग की संयुक्त कार्रवाई में तस्करी कर लाई गई शराबी अलग-अलग थाना क्षेत्र से बरामद की गई।


SST, उड़न दस्तों ने पकड़ी नगदी और शराब

नोडल अधिकारी अनिल यादव ने बताया कि जिला निर्वाचन अधिकारी सीपी सिंह द्वारा 63 एसएसटी, 63 उड़न दस्ते, 14 वीडियो निगरानी टीम, 7 सहायक व्यय पर्यवेक्षक, 7 वीडियो वीविंग टीम, 7 अकाउंटिंग टीम, मीडिया मॉनिटरिंग कमेटी आदि का गठन किया गया। जनपद के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में एसएसटी टीम और उड़न दस्तों द्वारा 2 करोड़ 25 लाख 36 हजार 550 रुपए की नगदी बरामद की गई है। जबकि 2 करोड़ 61 लाख 96 हजार 818 रुपए की अवैध शराब बरामद की गई है।


16 मार्च से 21 अप्रैल तक कुल 4 करोड़ 84 लाख 34 हजार 467 रुपए की नगदी और माल की बरामदगी की गई है। उन्होंने बताया कि बुलंदशहर में 26 अप्रैल को मतदान प्रक्रिया संपन्न होने के बाद बरामद नगदी को उनके स्वामियों को नगदी संबंधी साक्ष्य प्रस्तुत करने के बाद सीडीओ की अध्यक्षता में गठित कमेटी के आदेश पर लौटा दिया जायेगा। जबकि बरामद शराब के मामले में भी नियमानुसार लौटने और अवैध व तस्करी की शराब के नष्ट कराने की कार्रवाई को अमल में लाया जाएगा।



Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story