×

Bulandshahr: ANTS की रेड में करोड़ों रुपए के डोडा पोस्त के साथ दो तस्कर गिरफ्तार, तीन फरार

Bulandshahr: ककोड़ थाना क्षेत्र में एक ढाबे पर मेरठ की एएनटीएस (एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स) की टीम ने छापा मारकर झारखंड से तस्करी करके लाया गया 4.25 करोड़ का डोडा पोस्त पकड़ा है।

Sandeep Tayal
Published on: 4 May 2024 10:59 AM GMT
bulandshahr News
X

बुलंदशहर में एएनटीएस की रेड में करोड़ों रुपए के डोडा पोस्त के साथ दो तस्कर गिरफ्तार(न्यूजट्रैक)

Bulandshahr News: यूपी के बुलंदशहर जनपद के ककोड़ थाना क्षेत्र में एक ढाबे पर मेरठ की एएनटीएस (एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स) की टीम ने छापा मारकर झारखंड से तस्करी करके लाया गया 4.25 करोड़ का डोडा पोस्त पकड़ा है। पुलिस ने दो मादक पदार्थ तस्करों को गिरफ्तार कर 153 बोरो में 1711.4 किलो डोडा पोस्त, 3 मोबाइल फोन, एक्सेंट टैक्सी की कार बरामद किया है। वहीं तीन तस्कर फरार हो गये। एसएसपी श्लोक कुमार ने आरोपियों से पूछताछ के बाद बताया कि आरोपी झारखंड से डोडा पोस्त की तस्करी कर ककोड़ में स्थित एक ढाबे पर रखते थे और वहां से टैक्सी की कर से दिल्ली एनसीआर में सप्लाई करते थे। बरामद डोडा पोस्त की अंतर्राष्ट्रीय बाज़ार में कीमत क़रीब 4.25 करोड़ रुपए बताई जा रही है।

झारखण्ड, यूपी, दिल्ली एनसीआर में फैला था नेटवर्क

बुलंदशहर के एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स मेरठ के उप निरीक्षक तुषार सिंह व राजेंद्र सिंह ने व ककोड थाना अध्यक्ष सत्येंद्र सिंह और पुलिस टीम को साथ ले मुखबिर की सूचना के बाद संयुक्त रूप से छापा मार कार्रवाई की है। ।छज्ै मेरठ की टीम ने एक सूचना के आधार पर ककोड़ थाना क्षेत्र में ककोड़- झाझर मार्ग पर बिघेपुर भट्ठे के पास स्थित एक ढाबे पर छापे मार कार्रवाई की, ढाबे पर बनी दुकानों की नियमानुसार चैकिंग की तो वहां से 153 कट्टो में रखा 17 कुंतल 11 किलो 40 ग्राम डोडा पोस्त बरामद हुआ।

मौके से गाजियाबाद से किराए पर हायर की गई एक टैक्सी की कार भी बरामद की गई। पुलिस टीम ने मौके से तौफीक पुत्र नियाज अहमद, इमरान पुत्र मुन्ने खान निवासी बरेली हाल निवासी दनकोर को गिरफ्तार किया। तौफीक और इमरान ग्रेटर नोएडा के दनकौर में एक किराए के मकान में रहकर मादक पदार्थ तस्करी की सप्लाई का धंधा कर रहे थे। एएनटीएस मेरठ के उप निरीक्षक तुषार सिंह, राजेंद्र सिंह द्वारा पुलिस टीम के साथ की गई छापेमारी कार्रवाई की जानकारी एनटीएस मेरठ के प्रभारी निरीक्षक सौरभ विक्रम सिंह और सीओ राजेश कुमार सिंह को दी, जिसके बाद नियमानुसार विधिक कार्रवाई की गई।

इन तस्करों के खिलाफ हुई एफआईआर

एएनटीएस के उप निरीक्षक तुषार सिंह ने तौफीक पुत्र नियाज अहमद इमरान पुत्र मुन्ने खान हाल निवासी किराएदारी दनकौर मूल निवासी बरेली, इशाक निवासी वैशाली बदायूं, रिहान निवासी सैदपुर बदायूं व एक अज्ञात के खिलाफ स्वापक अधिनियम और मन प्रभावित पदार्थ अधिनियम 1985 की धारा 8,15, 29, 37 और 60 के तहत ककोड़ कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस ने तौफीक और इमरान को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि इशाक, रिहान फरार है। पुलिस फरार मादक पदार्थ तस्करों की तलाश में जुटी है।

ककोड़ के ढाबे से करते थे दिल्ली एनसीआर में सप्लाई

सिकंदराबाद के सीओ पूर्णिमा सिंह ने गिरफ्तार मादक पदार्थ तस्करों से पूछताछ के बाद बताया कि इशाक और रिहान झारखंड से डोडा पोस्ट मंगा कर ककोड के ढाबे पर रखते थे, जहां से टैक्सी की कार द्वारा तौफीक और इमरान व उनके साथी दिल्ली एनसीआर में डोडा पोस्त की सप्लाई करने का काम करते थे। एएनटीएस टीम मादक पदार्थ तस्कर ऑन के अन्य नेटवर्क का पता भी लगाने में जुटी है। सूत्र बताते है कि पुलिस टीम मादक पदार्थ की फुटकर बिक्री करने वालो को भी सूचीबद्ध करने में जुटी है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story