×

Jhansi News: झांसी में राष्ट्रीय सीनियर महिला हॉकी, हरियाणा ने पांडिचेरी को 25 गोल से रौंदा

Jhansi News: 11वीं राष्ट्रीय सीनियर हाकी चेम्पियनशिप में हरियाणा ने पांडिचेरी को शिकस्त दी

B.K Kushwaha
Published on: 22 Oct 2021 4:58 PM GMT
rashtriya senior mahila hockey championship
X

महिला हॉकी टीम की खिलाड़ी (फोटो-न्यूजट्रैक)

Jhansi News: 11वीं राष्ट्रीय सीनियर हाकी चेम्पियनशिप (rashtriya senior mahila hockey championship) में आज गत विजेता हरियाणा ने ग्रुप ए के अपने पहले मैच में पांडिचेरी की टीम को 25 --0 से हरा कर अपने इरादे फिर दिखा दिए। हरियाणा की ओर से ज्योति ने 6 गोल दागे, जबकि मोनिका ने 5, अमन दीप कौर 3, सोनी ने 4 और शैलजा गौतम ने 2 गोल अपनी टीम के लिए दागे। हरियाणा की ओर अनीता, मनीषा, मंजिता, मनीषा द्वितीय और एकता कौशिक ने भी एक एक गोल किये। आज हुए अन्य मैचों में उड़ीसा, पंजाब, चंडीगढ़ , महाराष्ट्र, और मध्य प्रदेश की टीमों ने भी अपने अपने ग्रुप मुकाबलों में जीत दर्ज की। इससे पूर्व झांसी के मेयर रामतीर्थ सिंघल और यूपी हॉकी संघ (UP Hockey Association) की कोषाध्यक्ष निशा मिश्रा ने आज खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर दूसरे दिन के मुकाबलों की शुरुआत कराई। उनके साथ हॉकी झांसी के सचिव सुबोध खांडेकर, क्षेत्रीय क्रीड़ाधिकारी सुरेश बोन कर , क्रीड़ा अधिकारी राम मिलन ,रंजीत राज, पूनम लता राज, अन्नू मंसूरी आदि उपस्थित रहे।

आज खेले गए पहले ग्रुप मैच में उड़ीसा ने दीप्ति लाकरा के 6, जाह्नवी प्रधान के 3, नम्रता बारा के 2 और रिंकी कुजूर, खुशबू कुजूर, रोजिता, आसिम कंचन, सुसंती मिंज,सरिता कर केरा, अबिनासी और मुक्ति सरीन ने एक एक गोल अपनी टीम के लिए किया। ग्रुप ई के एक अन्य मैच में पंजाब ने नवजोत कौर के 4 ,किरणदीप व सरबदीप के दो -दो ,एवं श्वेता ,प्रिया ,याशिका नेगी और रीना के एक -एक गोल की बदौलत आंध्र प्रदेश की टीम को 12 --0 से हरा कर पूर्ण अंक प्राप्त किये । ग्रुप ई के एक अन्य मुकाबले में चंडीगढ़ ने पूनम के 3 और रितु देवी के 2 गोलों की बदौलत अरुणाचल प्रदेश की टीम को 5--0 से हरा दिया । एक अन्य मैच में महाराष्ट्र ने बिहार को 7 गोल के अंतर से हरा दिया ।


विजेता टीम की ओर से चित्रा ली गावड़े ने 2 और आकांछा सिंह ,अंकिता सपते, रेणुका यादव ,पूनम और भावना ने एक एक गोल किया । आज हुए अंतिम ग्रुप मुकाबले में मध्यप्रदेश की टीम ने बंगाल की टीम को 15 --0 से रौंद दिया। मध्य प्रदेश की ओर से प्रांशु सिंह परिहार ने सर्वाधिक 4 गोल अपनी टीम के लिये दागे जब कि उपासना सिंह ने 3एवं अंजली गौतम व नीरज राणा ने दो --दो और साक्षी पांडे ,कंचन निधि करकेंटा ,योगिता बोरा ने एक -- एक गोल किया।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story