×

Jhansi News: तिरंगा लेकर झाँसी पहुंचीं बुलेट रानी, हुआ जोरदार स्वागत

स्वतंत्रता दिवस की 75 वीं वर्षगांठ के पावन अवसर पर लीगल राइटर काउंसिल इंडिया की राष्ट्रीय महासचिव राजलक्ष्मी मंदा राष्ट्रीय ध्वज के साथ मदुरई से अटल टनल मनाली हिमाचल प्रदेश तक बुलेट से 4450 किलोमीटर की यात्रा कर रही हैं।

B.K Kushwaha
Report B.K KushwahaPublished By Shashi kant gautam
Published on: 14 Aug 2021 1:00 AM GMT
Bullet queen Rajlakshmi Manda reached Jhansi with the tricolor
X

झाँसी: तिरंगा लेकर झाँसी पहुंची बुलेट रानी राजलक्ष्मी मंदा

Jhansi News: स्वतंत्रा दिवस की 75 वीं वर्षगांठ पर पहुंची राष्ट्रीय एकता यात्रा झाँसी, स्वतंत्रता दिवस की 75 वीं वर्षगांठ के पावन अवसर पर नारी शक्ति की प्रतीक लीगल राइटर काउंसिल इंडिया की राष्ट्रीय महासचिव राजलक्ष्मी मंदा राष्ट्रीय ध्वज के साथ मदुरई से अटल टनल मनाली हिमाचल प्रदेश तक बुलेट से 4450 किलोमीटर की यात्रा कर रही हैं। इस दौरान वह शुक्रवार को सुबह झाँसी पहुंची।

कार्यक्रम संयोजक लीगल राइट्स काउंसिल उत्तर प्रदेश के सदस्य निखिल संगपाल अन्य कार्यकर्ताओं द्वारा ऋषभ राजपूत, विनय प्रताप सिंह, विंसी सविता, राघव द्वारा झाँसी आगमन पर स्वागत किया गया। पीयूष रावत रॉयल एनफील्ड शोरूम के डायरेक्टर ने राष्ट्रीय एकता यात्रा को अपने शोरूम से इलाइट चौराहे के लिए यात्रा को रवाना किया। इलाइट चौराहे पर यात्रा का स्वागत अमित साहू जिला महामंत्री भाजपा व आशीष उपाध्याय क्षेत्रीय कोषा अध्यक्ष किसान मोर्चा भाजपा, परन शर्मा युवा समाजसेवी, सचिन साहू, सिद्धेश दुबे व अन्य कई भाजपा कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रीय एकता यात्रा का स्वागत किया ।

डीआईजी ने भी यात्रा का स्वागत किया

यात्रा इलाइट चौराहे होते हुए डीआईजी जोगिंदर सिंह ने अपने दफ्तर में यात्रा का स्वागत व सम्मान किया और राज्य लक्ष्मी के कार्य को देखते हुए। उनकी बहुत ही प्रशंसा की जिसमें कई वरिष्ठ समाजसेवी धन्नुलाल गौतम, नीती शास्त्री उपस्थित रही। राजलक्ष्मी मंदा ने कहा मैंने अपने जीवन में अनेकों यात्राएं की हैं पर इस यात्रा का एक अलग ही अनुभव प्राप्त हुआ है।

नई पीढ़ी को देश भक्ति के प्रति जागरूक करने की आवश्यकता है: राजलक्ष्मी

लोगों का देश के प्रति जो भाव हमें देखने को मिला है वह काबिले तारीफ है। खासकर झाँसी शहर वासियों ने जिस जोश और जिंदादिली से इस यात्रा का स्वागत किया हमें लगता है, मैंने स्वतंत्रा दिवस के पूर्व में स्वतंत्रता दिवस मना लिया है और उन्होंने कहा 75वें स्वतंत्रता दिवस को महोत्सव के रूप में मनाया जाए, इसलिए इस यात्रा पर निकले हैं। उन्होंने कहा एक महिला बुलेट चला सकती है या नहीं ऐसा संदेह आज भी हमारे देश में महिलाओं को जज्बा देने के लिए उन्हें आत्मनिर्भता पैदा करने के लिए यात्रा में बुलेट को चुना है। नई पीढ़ी को देश भक्ति के प्रति जागरूक करने की आवश्यकता है।

12 राज्यों से होते हुए मनाली पहुंचेंगे

राज्यलक्ष्मी ने कहा कि इस यात्रा के माध्यम से हम लोगों मे जन जागरूकता लाना चाहते हैं और हमारी संस्कृति एकता अखंडता को जीवित रखना चाहते हैं इस यात्रा को हमने 8 अगस्त को प्रारंभ किया था 19 अगस्त को अटल टनल मनाली पहुंचेंगे इस यात्रा में हमारी 25 सदस्य टीम है हम 12 राज्यों से होते हुए मनाली पहुंचेंगे अभी तक हम 3000 किलोमीटर की यात्रा तय कर झांसी पहुंचे हैं। उन्होंने बताया अलग-अलग यात्राओं में मैंने 71000 किलोमीटर यात्रा कर चुकी हूं। इसी के उपरांत डीआईजी जोगिंदर सिंह ने हरी झंडी दिखाकर राष्ट्रीय एकता यात्रा को आगरा के लिए रवाना कर दिया।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story