×

Lalitpur News Today: मधुमक्खियों के हमले में किसान की मौत, सुबह फसल को पानी देने गया था खेत पर

Lalitpur News Today: आजादपुरा में मधुमक्खियों के झुंड ने एक किसान पर हमला कर दिया। मधुमक्खियों के इस हमले से किसान की मौत हो गई।

Akhilesh Jain
Report Akhilesh JainPublished By Chitra Singh
Published on: 26 Dec 2021 8:32 AM GMT
Bees Attack
X

मधुमक्खियों का हमला (डिजाइन फोटो- सोशल मीडिया)

Lalitpur News Today: रविवार की सुबह जनपद ललितपुर के तहसील तालबेहट की ग्राम पंचायत खाँदी के मजरा आजादपुरा में मधुमक्खियों के झुंड ने एक किसान पर हमला (bees attack) कर दिया, जिस से बचने के लिए वह भागा और नाले में गिर गया। नाले में गिरने से उसकी मौत (farmer death) हो गई। इस घटना की सूचना मिलते ही ग्राम प्रधान प्रतिनिधि व ग्रामीण मौके पर पहुँचे।

प्राप्त विवरण के अनुसार ग्राम पंचायत खाँदी के मजरा आजादपुरा निवासी मन्नु लाल पाल (50)पुत्र भैया लाल पाल के पास 2 एकड़ जमीन थी। जिस पर वह खेती करके अपने परिवार का भरण-पोषण करता था। बताया गया कि रविवार की सुबह वह अपने खेतों में फसल को पानी देने गया था। खेत के समीप एक पेड़ पर लगे मधुमक्खियों के छत्ते से मधुमक्खियों के झुंड ने अचानक उस पर हमला कर दिया, जिससे घबराकर वह वहाँ से भागा और हड़बड़ी में एक नाले में गिर गया और अचेत अवस्था में पड़ा रहा।

घटना की सूचना मिलते ही ग्राम प्रधान प्रतिनिधि दीपचंद कुशवाहा व ग्रामीण मौके पर पहुंचे। उन्होंने किसान को नाले से बाहर निकाला और एम्बुलेंस की मदद से तालबेहट के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लाये। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। प्रधान प्रतिनिधि ने पीड़ित परिवार को ढांढस बंधाया और पुलिस व सम्बंधित लेखपाल को फोन पर सूचना दी। इसके उपरांत सपा नेता अनिल कुमार अड़जरिया, जिला उपाध्यक्ष धर्मेंद्र कुशवाहा, विधानसभा अध्यक्ष अशोक कुशवाहा व मुलायम सिंह यूथ ब्रिगेड के जिलाध्यक्ष मौके पर पहुँचे और उन्होंने पीड़ित परिवार को हर संभव सहायता का आश्वासन दिया।

सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुँची। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पंचनामा भर परीक्षण के लिए जिला मुख्यालय भेज दिया। इस घटना के संबंध में संबंधित लेखपाल राम कुमार वर्मा का कहना है की पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी। जिससे उसकी मौत हो गई।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story