×

Sonbhadra News: वकीलों के खिलाफ सर्राफा व्यवसायी की FIR, झूठे मुकदमे में फंसाने-रुपये ऐंठने की कोशिश का आरोप

Sonbhadra News: मेन चौक निवासी एक सर्राफा व्यवसायी ने जिले के दो अधिवक्ताओं सहित पांच के खिलाफ झूठे मुकदमे में फंसाने और इसकी आड़ में रुपये ऐंठने की कोशिश का आरोप लगाया है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 27 Dec 2022 1:29 PM GMT
Sonbhadra News: वकीलों के खिलाफ सर्राफा व्यवसायी की FIR, झूठे मुकदमे में फंसाने-रुपये ऐंठने की कोशिश का आरोप
X

Sonbhadra News: जिला मुख्यालय स्थित मेन चौक निवासी एक सर्राफा व्यवसायी ने जिले के दो अधिवक्ताओं सहित पांच के खिलाफ झूठे मुकदमे में फंसाने और इसकी आड़ में रुपये ऐंठने की कोशिश का आरोप लगाया है। इस कथित षडयंत्र में, उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के लिए प्रार्थना पत्र देने वालों को भी शामिल होने का दावा किया गया है। इसको लेकर दी गई तहरीर पर, राबटर्सगंज कोतवाली ने आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

मेन चौक निवासी 48 वर्षीय संजय कुमार गुप्ता की तरफ से पुलिस को दी तहरीर में बताया गया है कि वह एक सम्मानित स्वर्ण व्यवसायी है और उसके तीन बच्चे हैं। उसके आवास के नीचे ही सोने-चांदी की दुकान चलती है। गत 25 दिसंबर को उसे जानकारी मिली कि उसके ऊपर चंदौली जिला निवासी एक नाबालिग के साथ अश्लील हरकत और दुष्कर्म किए जाने का आरोप लगाकर कोतवाली में प्रार्थना पत्र दिया गया है। आरोप लगाया है कि गत सोमवार की सुबह उसके मोबाइल पर एक फोन आया। उसने अपने को अधिवक्ता बताते हुए, चेंबर आने को कहा। कहा गया कि चेंबर आ जाइए, सारा मैटर हल करा दिया जाएगा। इसके लिए कुछ पैसे खर्च करने पड़ेंगे।

दो अधिवक्ताओं सहित पांच के खिलाफ मामला दर्ज

तहरीर में यह भी कहा गया है कि कुछ दिन पूर्व उससे एक मोटी चेन की मांग की गई थी। उसने देने से इंकार किया तो दो अधिवक्ता, एक नाबालिग, उसकी मां और उसकी मौसी ने मिलकर उसके खिलाफ झूठी कहानी गढ़ी। अब इसके जरिए उससे रुपये की वसूली का प्रयास किया जा रहा है। मामले में पुलिस ने दोनों अधिवक्ताओं सहित पांच के खिलाफ धारा 386, 120बी, 506 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर लिया है। प्रभारी निरीक्षक राबटर्सगंज बालमुकुंद मिश्रा ने बताया कि मेन चौक निवासी संजय गुप्ता की तहरीर पर दो अधिवक्ताओं सहित पांच के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। तहरीर में जो आरोप लगाए गए हैं, उसकी जांच कराई जा रही है।

समाधान दिवस में पहुंची धोखाधड़ी की शिकायत, एफआईआर

सोनभद्र। घोरावल क्षेत्र में आयोजित ग्राम समाधान दिवस में सोमवार को पहुंची धोखाधड़ी की शिकायत पर घोरावल पुलिस ने एक के खिलाफ एफआईअ्रार दर्ज कर ली है। पेढ़ निवासी लालता ने दी तहरीर में कहा है कि मंदहा विासी मनोज चौबे ने ऊर्जांचल आधार प्रोड्यूसर कंपनी लिमिटेड में 50 हजार जमा कराया और उसमें नामिनी की जगह, अपने सहयोगी की पत्नी का नाम दर्ज करा दिया। प्रतिमाह 650 रूपये मिलने का प्रलोभन भी दिया गया था, लेकिन वह भी नहीं मिल रहा। पुलिस ने मामले में धारा 406 और 420 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story