×

Chandauli News: बिजली विभाग की लापरवाही से तीन बीघा फसल जलकर खाक

Chandauli News: जनपद में बिजली विभाग की लापरवाही से लगभग ढाई से तीन बीघा खेत में तैयार गेहूं की फसल जलकर राख हो गयी। जिससे किसानों के अरमानों पर पानी फिर गया।

Ashwani
Report Ashwani
Published on: 9 April 2024 12:28 PM GMT
Chandauli News
X

 Chandauli News (Pic:Newstrack)

Chandauli News: चंदौली जनपद के सकलडीहा कोतवाली क्षेत्र के पदुमनाथपुर गांव में बिजली विभाग की लापरवाही से किसानों के अरमानों पर पानी फिर गया। आपको बता दें कि जिला प्रशासन के निर्देश के बावजूद बिजली विभाग की विद्युत आपूर्ति दिन में भी चालू रही जिसके कारण तार से तार टकराने से चिंगारी निकल गई और गेहूं के खेत में आग लग गई। संयोग अच्छा रहा कि समय रहते हुए किसानों की निगाह पड़ गई और सब लोग दौड़ पड़े। किसी तरह आग पर काबू पाया गया, नहीं तो आग भरी तबाही मचाती, लेकिन तब तक लगभग ढाई से तीन बीघा खेत जलकर राख हो गया।

पेशगी पर खेत लेकर गरीब किसान रंजीत राय अपने परिवार के भरण पोषण के लिए गेहूं की खेती किया था। आग लगने से इस किसान पर मुसीबत आ गई। यही नहीं बगल में सुभाष पांडे का भी गेहूं जलकर राख हो गया। लगभग तीन गांव के किसानों के अथक मेहनत के बाद आग पर काबू पाया गया। फायर ब्रिगेड को सूचना दे दी गई थी लेकिन जब तक फायर ब्रिगेड की गाड़ी चंदौली से चलकर घटनास्थल पर पहुंचती तब तक तीन गांव के ग्रामीणों ने अपने जुगाड़ू साधन के माध्यम से आग पर काबू पा लिया।

सब लोगों ने बिजली विभाग के इस लापरवाही पर ऐतराज जताया। प्रशासन का निर्देश है कि दिन में 9:00 बजे दिन से शाम 5:00 बजे तक विद्युत आपूर्ति ग्रामीण क्षेत्रों में बंद रखनी है, उसके बावजूद भी विद्युत आपूर्ति जारी रही जिसका परिणाम रहा कि किसानों का गेहूं जल कर राख हो गया।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story