×

Chandauli News: आग में जलकर चार जानवरों की मौत, कई बीघे की फसल हुई खाक

Chandauli News: सकलडीहा थाना क्षेत्र के नोनार गांव में अज्ञात कारणों से लगी आग में गरीब दिव्यांग महिला के चार पशु सहित गृहस्थी का सामान जलकर खाक हो गया ।

Ashvini Mishra
Published on: 17 April 2024 4:12 PM GMT
Four animals died in the fire, crops of many bighas were destroyed
X

आग में जलकर चार जानवरों की मौत, कई बीघे की फसल हुई खाक: Photo- Newstrack

Chandauli News: चंदौली जनपद में आग का तांडव प्रतिदिन देखने को मिल रहा है, जहां बिजली के तार से निकली चिंगारी, किसानों के लिए मुसीबत बनकर सामने आ रही है, वहीं अज्ञात कारणों से लगी आग से गरीब दिव्यांग महिला के चार पशु सहित गृहस्थी का सामान जलकर खाक हो गया ।

आपको बता दें कि इससे पहले चंदौली जनपद के खुरूजा गांव में बिजली के शार्ट सर्किट से आग लगने के कारण लगभग 20 बीघा खड़ी गेहूं की फसल जल गई और लोग देखते रह गए। आग के तांडव के आगे किसी की कोई भी नहीं चली और लगभग घंटे भर बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ी पहुंची तब आग पर काबू पाने का काम किया गया, तब तक लगभग 20 बीघा गेहूं जलकर खाक हो गई। सूचना के बाद मुगलसराय के भाजपा के विधायक रमेश जायसवाल भी मौके पर पहुंच गए और पीड़ितों को मुवावजा दिलाने के लिए तत्काल तहसील कर्मियों को मौके पर बुलाया।

दिव्यांग महिला का घर जलकर हुआ ख़ाक

वहीं सकलडीहा थाना क्षेत्र के नोनार गांव में अज्ञात कारणों से लगी आग में गरीब पति त्यक्ता दिव्यांग महिला पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा। गरीब महिला अपने बच्चों के साथ घर में थी कि बुधवार को दिन में अज्ञात कारणों से लगी आग में उसके आशियानों को राख कर दिया। इस आग की चपेट में आकर बंधे एक भैंस दो बकरी सहित चार जानवर जिंदा जल गए।

आग ने किया किसानों की गृहस्थी बर्बाद

आग ने इस कदर तांडव मचाया कि जब तक लोग कुछ समझ पाते तब तक चारों जानवरों सहित गृहस्ती का भी सारा सामान जलकर खाक हो गया। वहीं धीना थाना क्षेत्र के शिकठा गांव में भी अज्ञात कारणों से लगी आग ने कई किसानों के अरमानों पर पानी फेर दिया । चंदौली कृषि प्रधान क्षेत्र है और यहां गर्मी के दिनों में आग से कई किसानों की गृहस्थी बर्बाद हो जाती है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story