×

Chandauli News: एक चिंगारी से उजड़ गया दो परिवारों का आशियाना, लड़की के हाथ पीले करने के सपने खाक

Chandauli News: अज्ञात कारणों से लगी आग ने जहां दो परिवारों को आसमान के नीचे रहने के लिए मजबूर करते हुए सभी सामान को राख कर दिया, वहीं दो जानवरों की भी जलकर मौत हो गई।

Ashwani
Report Ashwani
Published on: 25 April 2024 3:01 PM GMT
Chandauli News
X

Chandauli News (Pic:Newstrack)

Chandauli News: चंदौली जनपद के बलुआ थाना क्षेत्र के मथेला गांव में अज्ञात कारणों से लगी आग ने जहां दो परिवारों को आसमान के नीचे रहने के लिए मजबूर करते हुए सभी सामान को राख कर दिया, वहीं दो जानवरों की भी जलकर मौत हो गई। पीड़ित की लड़की के हाथ पीले करने की सपने भी आग में खाक हो गया। आपको बता दें, कि जनपद के बलुआ थाना क्षेत्र के मथेला गांव के निवासी राम अवध शर्मा व राकेश शर्मा मड़ई लगाकर जीवन यापन कर रहे थे कि गुरुवार को दिन में अज्ञात कारणों से आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। जब यह आग गैस सिलेंडर के पास पहुंची तो सिलेंडर के गैस ने आग में घी डालने का काम किया और सिलेंडर की आग में पल भर में दो परिवारों के सभी सामानों को खाक कर दिया।

आग की लपटों को देखकर परिवार अफरा तफरी में निकलकर भागने लगा। इस दौरान वृद्ध शारदा देवी भी भाग रही थी कि गिरने से उनका पैर भी फैक्चर हो गया और मड़ई में बधे भैंस और पडिया भी जल गई, वही एक गाय झुलस गई है। पीड़ितो की माने तो लड़की की शादी नवंबर महीने में होनी थी जिसकी तैयारी चल रही थी। उसके लिए गहने कपड़े एवं नगदी के साथ खाने-पीने पहनने के सारे सामान व गहने आग में जल कर राख हो गए है।

गरीब परिवार पर जहां खाने-पीने पहनने की समस्या उत्पन्न हो गई है। वहीं दूध बेच कर परिवार का खर्च चल रहा था वह भी काल के गाल में समा गया। आग ने पल भर में इतना विकराल रूप धारण कर लिया था कि किसी का कोई जुगाड काम नही किया। किसी तरह ग्रामीणों द्वारा अथक प्रयास के बाद आग पर काबू पाया गया तब तक दोनों परिवारों का सब कुछ जलकर खाक हो चुका था।

जहां गरीब परिवार लड़की के हाथ पीले करने की तैयारी में जुटा था वहीं अचानक एक चिंगारी ने सभी सपनों को राख में मिला दिया। पीड़ित रो-रो कर अपनी किस्मत को कोश रहे हैं और जिला प्रशासन से मदद की गुहार भी लगाई है। राकेश शर्मा जहां अपनी बेटी के नवंबर में होने वाली शादी की तैयारी के लिए साड़ी, कपड़ा गहना व सामान मजदूरी करके तिल तिल जुटा रहा था और सामानों को खरीदने के लिए नगदी रखा था सभी को पल भर में बर्बाद होने से बेहद सदमे में है। वही राम अवध शर्मा मजदूरी करके समरसेबल पंप लगवाने के लिए नगद पैसा रखे थे वह भी जल गया, जिससे गरीबों पर दुखों का पहाड़ टूट गया है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story