×

Lok Sabha Election: खुलेआम CO ऑफिस के सामने उड़ाई जा रही चुनाव आयोग के नियमों की धज्जियां

Lok Sabha Election: जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक सहित जिले के संबंधित अधिकारी सरकार के योजनाओं के बोर्ड को हटाने के लिए स्वयं सड़कों पर घूम रहे थे। लेकिन नगर पालिका मुगलसराय की सबसे बड़ी लापरवाही रही कि अभी तक बोर्ड को नहीं हटाया गया।

Ashvini Mishra
Published on: 24 March 2024 8:39 AM GMT
chandouli News
X

लोक निर्माण विभाग द्वारा लगाया गया बोर्ड  source: Newstrack

Chandauli News: चंदौली जनपद के पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर के क्षेत्राधिकारी कार्यालय के ठीक सामने अलीनगर सकलडीहा मार्ग पर (Election Commission) के आदर्श आचार संहिता की खुलेआम धज्जियां उड़ाई जा रही है। आदर्श आचार संहिता (Model Code of Conduct) लागू हुए लगभग एक सप्ताह बीतने वाला है। उसके बावजूद भी लोक निर्माण विभाग द्वारा लगाए गए बोर्ड पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) व निवर्तमान लोक निर्माण विभाग तथा उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Deputy Chief Minister Keshav Prasad Maurya) की तस्वीर बोर्ड पर अभी भी लगी हुई है।

क्षेत्राधिकारी ने दी सफाई

सबसे बड़ी बात यह है कि आदर्श आचार संहिता (Model Code of Conduct) लागू होने के बाद भी जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक सहित जिले के संबंधित अधिकारी सरकार के योजनाओं के बोर्ड को हटाने के लिए स्वयं सड़कों पर घूम रहे थे। लेकिन नगर पालिका मुगलसराय की सबसे बड़ी लापरवाही रही कि अभी तक बोर्ड को नहीं हटाया गया।

यही नहीं पुलिस विभाग भी इस कार्य में लगा हुआ था। क्षेत्राधिकार कार्यालय के सामने लगा बोर्ड अभी तक उनके महकमे को दिखाई नहीं दिया। यह भी एक चर्चा का विषय बना हुआ है। पुलिस विभाग दूसरों को कानून की पाठ पढ़ाता है और खुद ही उसके कार्यालय के सामने इस तरह का बोर्ड लगा हुआ है। यह आदर्श आचार संहिता का खुलेआम उल्लंघन करना है। इस संबंध में क्षेत्राधिकारी पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर ने बताया कि उन्हें इसकी जानकारी नहीं थी। तत्काल जानकारी लेकर उस बोर्ड को हटाया जा रहा है।

Aakanksha Dixit

Aakanksha Dixit

Content Writer

नमस्कार मेरा नाम आकांक्षा दीक्षित है। मैं हिंदी कंटेंट राइटर हूं। लेखन की इस दुनिया में मैने वर्ष २०२० में कदम रखा था। लेखन के साथ मैं कविताएं भी लिखती हूं।

Next Story