×

Chandauli News: झोला छाप डॉक्टर की लापरवाही से प्रसूता की मौत, आरोपी फरार

Chandauli News: परिजनों का आरोप है कि मौका पाकर डॉक्टर देवेंद्र सिंह मोबाइल स्विच ऑफ कर वहां से फरार हो गया। परिजन शव लेकर वापस आदर्श हॉस्पिटल चकिया पहुंचे और हंगामा शुरु कर दिया।

Ashwani
Report Ashwani
Published on: 9 April 2024 12:53 PM GMT
Chandauli News
X

प्रसूता की मौत पर रोते बिलखते परिजन (Pic:Newstrack)

Chandauli News: जनपद में स्वास्थ्य विभाग के सह पर सैकड़ो की संख्या में झोलाछाप डॉक्टर का मकड जाल फैला हुआ है जिसका आए दिन गरीब मरीज शिकार हो रहे हैं और स्वास्थ्य विभाग केवल जांच व कार्यवाही का आश्वासन देकर इस गोरख धंधे पर अंकुश लगाने में नाकाम दिख रहा है। जिसके कारण एक और गर्भवती महिला की झोलाछाप डॉक्टर द्वारा ऑपरेशन करने से मौत हो गई। गरीब परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट गया।

हालत बिगड़ने पर किया रेफर

आपको बता दे कि चकिया क्षेत्र के ग्राम नेवाजगंज निवासी पूनमदेवी पत्नी धर्मदेव (24 वर्ष) को प्रसव पीड़ा के बाद पति धर्मदेव द्वारा चकिया अहरौरा रोड पर मुरारपुर मोड़ स्थित आदर्श हॉस्पिटल ले जाया गया। वहां डॉक्टर ने अल्ट्रासाउंड किया तथा परिजनों से नवजात बच्चे के गर्भ में मृत हो जाने की बात कही गई। परिजनों की सहमति पर प्रसूता का सिजेरियन ऑपरेशन किया गया। ऑपरेशन के कुछ घंटे के बाद प्रसूता की हालत बिगड़ने लगी। इसके बाद रात को ही आरोपी डॉक्टर ने एंबुलेंस बुलाकर प्रसूता को शुभम हॉस्पिटल अमरा आखरी चौराहा वाराणसी ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने जांच के बाद महिला को मृत घोषित कर दिया।

परिजनों का आरोप है कि मौका पाकर झोला छाप डॉक्टर देवेंद्र सिंह मोबाइल स्विच ऑफ कर वहां से फरार हो गया। परिजन शव लेकर वापस आदर्श हॉस्पिटल चकिया पहुंचे और हंगामा शुरु कर दिया। सूचना पर पहुंची चकिया कोतवाली पुलिस पूरे मामले की जांच पड़ताल में जुट गई। वहीं जच्चा बच्चा की आकस्मिक मौत से परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल हो रहा है। इस संबंध में मुख्य चिकित्सा अधिकारी युगल किशोर राय ने बताया कि सूचना के बाद मौके पर जाकर हॉस्पिटल को सील कर दिया गया है। जांच के बाद संचालक के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story