×

Chandauli News: भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच में होगा नामांकन, स्थल का डीएम एसपी ने किया निरीक्षण

Chandauli News: चंदौली लोकसभा का चुनाव अंतिम चरण में होना है जिसका नामांकन 7 मई से 14 मई तक होगा नामांकन प्रक्रिया सकुशल संपन्न कराने के लिए डीएम-एसपी ने कलेक्ट्रेट स्थित नामांकन स्थल का निरीक्षण किया।

Ashvini Mishra
Published on: 27 April 2024 10:54 AM GMT
Nomination in Chandauli, DM SP inspected the site
X

चंदौली में नामांकन, स्थल का डीएम एसपी ने किया निरीक्षण: Photo- Newstrack

Chandauli News: चंदौली लोकसभा का चुनाव अंतिम चरण में होना है जिसका नामांकन 7 मई से 14 मई तक होगा नामांकन प्रक्रिया सकुशल संपन्न कराने के लिए डीएम-एसपी ने कलेक्ट्रेट स्थित नामांकन स्थल का निरीक्षण किया। इस दौरान साफ सफाई, बेरीकेटिंग सुरक्षा पॉइंट, चेकिंग पॉइंट, सीसीटीवी कैमरे आदि लगवाने के लिए दोनों अधिकारियों द्वारा निर्देश भी दिया गया।

लोक सभा निर्वाचन-2024 के मद्देनजर जिला निर्वाचन अधिकारी निखिल टी0 फुंडे व पुलिस अधीक्षक चन्दौली डॉ अनिल कुमार ने शनिवार को कलेक्ट्रेट परिसर में स्थापित होने वाले नामांकन कक्ष व नवीन मंडी के मतगणना स्थल का निरीक्षण किया। सीसीटीवी लगाने पर चर्चा की। नामांकन के लिए परिसर में बैरिकेडिंग कराने के लिए निर्देशित किया। सुरक्षा के दृष्टिकोण से प्वाइंटवार जवानों की ड्यूटी लगाने की रणनीति बनाई। मतगणना स्थल की साफ-सफाई के लिए निर्देशित किया।


7 मई से 14 मई तक होगा नामांकन

जिला निर्वाचन अधिकारी निखिल टी0 फुंडे ने कहा कि 07.05.2024 से निर्वाचन की अधिसूचना जारी हो जाएगी। नामांकन से संबंधित सभी कार्य कलेक्ट्रेट परिसर से संपादित किया जाएगा। 14.05.2024 तक नामांकन प्रक्रिया की जाएगी। 15.05.2024 को प्रपत्रों की जांच की जाएगी। 17.05.2024 नाम वापसी प्रक्रिया होगी। 01.06.2024 को मतदान के बाद सभी इवीएम को नवीन मंडी समिति में सुरक्षित जमा कराया जाएगा। इसी परिसर में मतगणना कार्य संपन्न कराया जाएगा। पूरी प्रक्रिया को पारदर्शी रखने की व्यवस्था की जाएगी। सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किया जाएगा।


सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस अधीक्षक चन्दौली डॉ अनिल कुमार ने कहा कि कलेक्ट्रेट के नामांकन कक्ष में बैरिकेडिग कराई जाएगी। सीसीटीवी लगाया जाएगा तथा वीडियोग्राफी/ रूट आदि की व्यवस्थाओं का विशेष ध्यान रखा जायेगा तथा बैरिकेडिंग की पर्याप्त व्यवस्था रहेगी । लोकसभा निर्वाचन-2024 को निर्वाचन आयोग के मंशानुरूप शांतिपूर्ण, निष्पक्ष ढंग से संपन्न कराने के लिए जिला प्रशासन कटिबद्ध है। कट्रोल रूम से लगातार निगरानी की जाएगी।

कलेक्ट्रेट परिसर में आने वाले प्रत्येक व्यक्ति को कड़ी सुरक्षा के बीच से गुजरना होगा। चेकिंग के लिए तीन प्वाइंट बनाए जाएंगे। बाहर की भी बैरीकेटिंग एवं सुरक्षा व्यवस्थाओं पर पूरा ध्यान दिया जायेगा जिससे नामांकन स्थल पर भीड़ एकत्रित न होने पाए। नामांकन कक्ष में मोबाइल का भी ले जाना निषेध होगा। प्रत्याशी व प्रस्तावकों की मोबाइल चेकिंग प्वाइंट पर ही जमा कर ली जाएगी।

निरीक्षण में एडीएम एफआर, एडीएम जे, अपर पुलिस अधीक्षक सदर, एसडीएम सदर,क्षेत्राधिकारी सदर आदि मौजूद रहे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story