×

Yogi Adityanath: ललितपुर पहुंचे सीएम योगी, कानून व्यवस्था तथा परियोजनाओं को लेकर करेंगे बैठक

UP Latest News : बुंदेलखंड दौरे पर गए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) आज ललितपुर पर हैं। जहां कानून व्यवस्था तथा निर्माणाधीन परियोजनाओं को लेकर वह बड़ी बैठक करेंगे।

Bishwajeet Kumar
Published on: 8 May 2022 6:41 AM GMT (Updated on: 8 May 2022 6:41 AM GMT)
Chief Minister Yogi Adityanath
X

 मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (तस्वीर साभार : सोशल मीडिया)) 

CM Yogi Bundelkhand Visit : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) अपने 2 दिन के दौरे पर बुंदेलखंड (Bundelkhand) पहुंचे हुए हैं। इसी सिलसिले में आज सीएम योगी ललितपुर आये हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) आज सुबह पुलिस लाइन के हेलीपैड पर पहुंचे। इसके बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ललितपुर में निर्माणाधीन परियोजनाओं का निरीक्षण करेंगे। साथ ही अपने ललितपुर दौरे पर सीएम जन प्रतिनिधियों से मुलाकात भी करेंगे। इसके अलावा ललितपुर में कानून व्यवस्था का जायजा लेने के लिए अधिकारियों के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक भी करेंगे।

अपने 2 दिन के बुंदेलखंड दौरे पर हैं सीएम योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कल से ही बुंदेलखंड दौरे पर है। अपने इस दौरे पर पहले दिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने झांसी में चल रही निर्माणाधीन परियोजनाओं का निरीक्षण किया साथ ही सीएम ने कानून व्यवस्था को लेकर एक समीक्षा बैठक भी किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने ललितपुर में घटित दुष्कर्म की घटना को लेकर अधिकारियों की जमकर क्लास लगाई।

मुख्यमंत्री ने अपने इस बैठक में कहा कि ललितपुर में घटित घटना तथा इस तरह की अन्य घटनाएं उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था के नाम पर कलंक हैं। ऐसी घटनाओं के कारण कानून व्यवस्था और सरकार की छवि धूमिल होती है। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को आदेश दिया कि इस घटना पर सख्ती से कार्रवाई की जाए।

कानून व्यवस्था पर सीएम योगी की बैठक

अपने बुंदेलखंड दौरे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने झांसी में सबसे ज्यादा कानून व्यवस्था को लेकर अधिकारियों को निर्देश दिया। ललितपुर दुष्कर्म घटना के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने माफियाओं पर कार्रवाई को लेकर भी अधिकारियों को सख्त चेतावनी दी। सीएम ने कहा झांसी मंडल पूरे प्रदेश में माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई करने में सबसे पीछे है और इस तरह के कानून व्यवस्था का कारण इस मंडल में अधिकारियों की सुस्ती है।

मुख्यमंत्री ने कहा इन इलाकों में कार्रवाई तब होती है जब लखनऊ से कोई फोन आता है। पूरे बुंदेलखंड में माफियाओं की बहुत सारी अवैध संपत्ति है। जिसमें सबसे ज्यादा अवैध संपत्तियां झांसी में ही है। इन पर कार्यवाही कर मौजूदा हालात पर तत्काल सुधार लाया जाए।

पेयजल परियोजना पर भी बोले सीएम योगी

बुंदेलखंड दौरे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्माणाधीन परियोजनाओं का समीक्षा करते हुए परियोजना के कामों में धीमी गति को लेकर अधिकारियों की क्लास लगाई। सीएम योगी ने निर्देश दिया कि झांसी में पेयजल जैसी योजनाओं की धीमी गति को जल्द ही सुधारा जाए। अधिकारियों को लापरवाही बरत रहे ठेकेदारों तथा कंपनियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करना होगा।

आज ललितपुर दौरे पर सीएम योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज ललितपुर दौरे पर कानून व्यवस्था को लेकर पुलिस प्रशासन के कई वरिष्ठ अधिकारियों के साथ एक अहम बैठक करेंगे। बता दें सीएम योगी हाल ही में बुंदेलखंड के ललितपुर में घटित दुष्कर्म की घटना को लेकर अधिकारियों से काफी ज्यादा नाराज हैं। ललितपुर दुष्कर्म घटना को लेकर मुख्यमंत्री ने पहले ही अधिकारियों को सख्त कार्यवाही करने का निर्देश दे दिया है। अपने ललितपुर दौरे पर मुख्यमंत्री कई विकास के निर्माणाधीन परियोजनाओं का निरीक्षण करेंगे साथ ही पेयजल को लेकर ललितपुर में चल रही परियोजना पर मुख्यमंत्री समीक्षा बैठक करेंगे। इसके बाद मुख्यमंत्री जनप्रतिनिधियों से मुलाकात करेंगे।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story