×

Chitrakoot: पुलिस मुठभेड़ में दो बदमाशों व एक सिपाही को लगी गोली, छह गिरफ्तार

Chitrakoot: जिले के राजापुर थाना क्षेत्र के फायर स्टेशन के समीप रात करीब डेढ़ बजे बदमाशों के साथ पुलिस की मुठभेड़ हुई।

Sunil Shukla (Chitrakoot)
Published on: 13 March 2024 7:37 AM GMT
chitrakoot news
X

चित्रकूट में पुलिस मुठभेड़ में दो बदमाशों व एक सिपाही को लगी गोली (न्यूजट्रैक)

Chitrakoot News: जिले के राजापुर थाना क्षेत्र के फायर स्टेशन के समीप रात करीब डेढ़ बजे बदमाशों के साथ पुलिस की मुठभेड़ हुई। जिसमें दो बदमाश व एक पुलिसकर्मी मुठभेड के दौरान गोली लगने से घायल हो गए। घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान छह बदमाशों को दबोचा है। इनके कब्जे से पिछले सप्ताह लूटा गया ट्रक के अलावा एक कार समेत असलहे बरामद हुए है। पकड़े गए सभी बदमाश प्रतापगढ़ जनपद के रहने वाले है।

थाना प्रभारी राजापुर मनोज कुमार व एसओजी टीम ने चेकिंग के दौरान मंगलवार की आधी रात कौशांबी की तरफ से आए एक कार को रोकवाया। जिसमें सवार तीन लोगों के पास तमंचा व पिछले सप्ताह लूटे गए ट्रक के कागज बरामद हुए। पुलिस ने जब इनसे पूछताछ किया तो बताया कि उनके तीन अन्य साथी लूटे गए ट्रक के साथ सतना जाने के लिए उन लोगों का इंतजार कर रहे है। इन बदमाशों की बात पर भरोसा करते हुए पुलिस टीम राजापुर कस्बे से राजापुर की तरफ करीब दो किमी आगे फायर स्टेशन के समीप पहुंची और अपना वाहन रोका। पुलिस वाहन के रुकते ही ट्रक में सवार तीन बदमाशों ने फायरिंग शुरु कर दी। बदमाशों की गोली से सिपाही प्रकाश मिश्रा घायल हो गया। उसके हाथ में गोली लगी है।

पुलिस की जवाबी फायरिंग में दो बदमाश भी घायल हो गए। जबकि एक बदमाश ने भागने का प्रयास किया। जिसे पुलिस ने घेराबंदी करते हुए पकड़ लिया। पुलिस की गोली लगने से महताब अहमद निवासी गोपालपुर थाना कंधई प्रतापगढ़ व मोहम्मद शहीद निवासी कांशीराम कालोनी जनपद प्रतापगढ़ घायल हुए है। जबकि दबोचे गए बदमाशो मे सौरभ त्रिपाठी उर्फ निवासी बुधियामाई मंदिर दहिला मऊ थाना कोतवाली सदर, शोएब निवासी ताला बाजार थाना कंधई, कलीम निवासी नया माल गोदाम शहोदरपुर थाना कोतवाली व धनंजय सिंह यादव निवासी जगतीपुर थाना अंतु जनपद प्रतापगढ़ के रहने वाले है। पुलिस ने घायल बदमाशों व सिपाही को जिला अस्पताल में भर्ती कराया है।

पकड़े गए बदमाशों के कब्जे से पुलिस ने तलाशी दौरान रैपुरा थाना क्षेत्र में पिछले सप्ताह ट्रक लूट की घटना से संबंधित आधार कार्ड, पैन कार्ड, क्रेडिट कार्ड, पर्स व 10 हजार रुपये आदि बरामद किया है। मुठभेड़ की सूचना पर एसपी अरुण सिंह, सीओ राजापुर निष्ठा उपाध्याय के अलावा सरधुवा, कर्वी व पहाड़ी थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची। बदमाशों के पकड़े जाने के बाद थाना रैपुरा एवं कौशांबी के महेवाघाट थाना पुलिस को पूछताछ के लिए अवगत कराया गया। एसपी अरुण सिंह ने बताया कि बीते चार मार्च की रात बदमाशों ने चालक को मारपीट करने के बाद ट्रक लूट लिया था। इस ट्रक को पकड़े गए बदमाशों के पास बरामद किया गया है। बदमाशों ने पूछताछ के दौरान वारदात को अंजाम देने की बात स्वीकार किया है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story