×

Mega Vaccination Drive: केडी सिंह बाबू स्टेडियम पहुंचे CM योगी, बोले- दूसरी वेव पर नियंत्रण पाने में हम सफल हुए

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार यानी आज सुबह बाबू केडी सिंह स्टेडियम में महा ड्राइव वैक्सीनेशन का निरीक्षण किया।

Network
Newstrack NetworkPublished By Ashiki
Published on: 1 Jun 2021 9:10 AM GMT
CM Yogi KD Singh Babu Stadium
X

केडी सिंह बाबू स्टेडियम पहुंचे CM योगी (Photo-Ashutosh Tripathi Newstrack)

लखनऊ: राजधानी लखनऊ के केडी सिंह बाबू स्टेडियम में मेगा वैक्सीनेशन सेंटर बनाई गयी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार यानी आज सुबह बाबू केडी सिंह स्टेडियम में महा ड्राइव वैक्सीनेशन का निरीक्षण किया। साथ ही उन्होंने सभी से टीकाकरण के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील की।


इस दौरान उन्होंने प्रेस वार्ता भी की। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हम दूसरी वेव पर लगभग नियंत्रण करने में सफल हुए हैं और उत्तर प्रदेश में आज सक्रिय मामले काफी कम हो चुके हैं। इसलिए 61 जनपदों में कोरोना कर्फ्यू में आज से सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक छूट दी गई है। साथ ही उन्होंने कहा कि तीन नए जनपदों को हम आज छूट देने जा रहे हैं।


साथ ही सीएम योगी ने अभिभावक बूथ की पूरी व्यवस्थाओं का विस्तार से जायजा लिया। ऑब्जर्वेशन कक्ष में भी कुछ देर तक रुके।


अधिकारियों से बातचीत कर पूरी स्थिति की जानकारी ली। उन्होंने 18 से 44 साल की उम्र वालों के लिए बने अतिरिक्त बूथ भी देखा।


सीएम योगी आदित्यनाथ ने स्टेडियम में बने एक टीकाकरण केंद्र का निरीक्षण के दौरान टीका लगावाने वालों से बात भी की। उन्होंने कहा कि कोरोना नियम का पालन करते हुए इस महाभियान को सफल बनाएं।


आपको बता दें कि प्रदेश सरकार की तरफ से 18 से 44 वर्ष के लोगों को और केंद्र सरकार की तरफ से प्रदेश में 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोगों को नि:शुल्क कोरोना वायरस रोधी टीका लगवाया जा रहा है। उत्तर प्रदेश सरकार का लक्ष्य जून में एक करोड़ लोगों के वैक्सीनेशन का है।


वैक्सीन के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए आज सरकार मिशन जून का आगाज करने जा रही है। मिशन जून अभियान के तहत 30 दिन में कम से कम एक करोड़ से लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य है।

Ashiki

Ashiki

Next Story