×

Hardoi News: नाले के घटिया निर्माण की शिकायत पर भड़के सीएम, अधिकारियों को पूर्ण कराने के दिये निर्देश

Hardoi News: नगर पालिका द्वारा कराए जा रहे नाले के निर्माण में घटिया सामग्री का प्रयोग किया जा रहा है। नाली से निकली ईंटों को फोड़कर नाली में बिछाया जा रहा है।

Pulkit Sharma
Published on: 13 Dec 2022 9:53 AM GMT
X

 हरदोई: जिले में नाले के घटिया निर्माण की शिकायत पर भड़के सीएम योगी

Hardoi News: नगर पालिका द्वारा शहर के रेलवे गंज में चुनाव से ठीक पहले नाले का जीर्णोद्धार कराया जा रहा है। पालिका द्वारा दुकानदारों को बिना पूर्व सूचना के कार्य शुरू होने से दुकानदारों को काफी समस्या का सामना करना पड़ रहा है। नगर पालिका द्वारा कराए जा रहे नाले के निर्माण में घटिया सामग्री का प्रयोग किया जा रहा है।

नाली से निकली ईंटों को फोड़कर नाली में बिछाया जा रहा है वही प्लास्टर के लिए लाल मोरंग के स्थान पर काली डस्ट का प्रयोग किया जा रहा है। लाखों रुपये की लागत से बन रहे नाले के निर्माण में अधोमानक का प्रयोग होने से क्षेत्र के लोगों में नाराजगी व्याप्त है।

लोगों में नाराजगी

क्षेत्र के लोगों का कहना है कि जिस प्रकार से घटिया व पुरानी सामग्री लगाकर निर्माण कार्य कराया जा रहा है उससे यही प्रतीत होता है कि यह नाला होने वाली बारिश में ही गायब हो जाएगा, जिसके बाद नाले का पानी फूटपाथ पर जमा हुआ करेगा।

नाले के निर्माण में प्रयोग हो रहे सामग्री की होगी जांच

रेलवे गंज में हो रहे नाले के निर्माण में अधोमानक कार्य कराए जाने को लेकर सीटी मैजिस्ट्रेट सदानंद गुप्ता ने कहा कि अभी-अभी ज्ञात हुआ है कि नाले के निर्माण में अधोमानक कार्य की शिकायत प्राप्त हुई है। तत्काल प्रशासन द्वारा कराए जा रहे नाले के निर्माण में प्रयोग हो रहे समान की जांच कराई जाएगी।यदि अधोमानक सामग्री से कार्य किया जा रहा होगा तो संबंधित ठेकेदार पर आवश्यक कार्यवाही की जाएगी।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story