×

आतंकी हमले में गोरखपुर का लाल शहीद, परिवार में मचा कोहराम

By
Published on: 25 Jun 2017 6:21 AM GMT
आतंकी हमले में गोरखपुर का लाल शहीद, परिवार में मचा कोहराम
X

गोरखपुर: लाल चौक से लगभग 12 किलोमीटर दूर जम्मू कश्मीर राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित पंथा चौक में आतंकियों ने सीआरपीएफ के वाहनों पर हमला किया, जिसमें 1 सब इंस्पेक्टर शहीद हो गया व दो अन्य जवान घायल हो गए। आतंकी हमले में शहीद सीआरपीएफ के सब इंस्पेक्टर की पहचान साहब शुक्ला निवासी गांव मझगांवा तहसील बांसगांव गोरखपुर उत्तर प्रदेश के रूप में हुई है।

सीआरपीएफ की 29वीं वहानी के जवान का एक दल अपने वाहनों में शिविर की तरफ लौट रहा था। यह दल जब श्रीनगर शहर में प्रवेश पंथा चौक के पास पहुंचा, तो वहां स्थित डीपीएस स्कूल के बाहर भीड़ में छिपे आतंकियों ने सीआरपीएफ के वाहनों पर गोलियों की बौछार कर दी। इस हमले में सीआरपीएफ के सब इंस्पेक्टर साहब शुक्ला शहीद हो गए।

परिवार में मच गया कोहराम

शहादत की सूचना मिलने से परिवार में कोहराम सा मच गया और पूरे गांव में मातम पसर गया। सब इंस्पेक्टर साहब शुक्ला का परिवार अभी बेटे की शादी खुशियां पूरी तरह से मना भी नहीं पाया था कि शनिवार को उनकी शहीद होने की खबर आ गई। साहब की शहादत की सूचना ने खुशियों से भरे इस परिवार में कोहराम मचा दिया, घर पर मौजूद उनकी पत्नी सुभा शुक्ला बच्चों और रिश्तेदारों का रो-रो कर बुरा हाल है।

देश सेवा के संकल्प के साथ सीआरपीएफ में भर्ती हुए साहब शुक्ल जाबाज अधिकारी माने जाते थे। उनके साहस की चर्चा गांव में हर व्यक्ति की जुबान पर हैं। परिवार के साथ साथ पूरा इलाका ही मातम में डूबा है।

फोन करके दी अधिकारियों ने दी शहीद होने की सूचना

शनिवार की शाम को बड़े बेटे सौरभ के पास उनकी बटालियन से फोन आया कि दिन में भारी बर्फ बारी के चलते रास्ता बंद हो गया था। साहब शुक्ला रास्ता साफ करने गए थे। लौटते समय पहले से घात लगाकर बैठे आतंकियों ने हमला कर दिया, जिसमें वह शहीद हो गए।

पिता की शहादत की खबर सुनते ही बेटा चीखने लगा। उसके परिवार घर पहुंचते ही की कोहराम मच गया। परिवार के साथ आसपास के लोग भी घटना से बेहद दुखी हैं। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि रविवार की शाम तक शहीद का शव मझगांवा स्थित पैतृक गांव पहुंच गया। आज सोमवार को राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

Next Story