×

Deoria News: डीएम के आदेश पर बीएसए ने दो प्रधानाध्यापक को किया निलंबित

Deoria News: प्रधानाध्यापिका सुरैया तबस्सुम के पति का एक वीडियो मिड-डे-मील का गेहूं अपने घर ले जाते हुए वायरल भी हुआ है

Shailesh Kumar Mishra
Published on: 25 Sep 2022 1:55 PM GMT
Deoria News on DM order BSA suspended two headmasters
X

Deoria News on DM order BSA suspended two headmasters (Social Media)

Deoria News: उत्तर प्रदेश देवरिया जिले में जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह के निर्देश पर बेसिक शिक्षा अधिकारी हरिश्चंद्र नाथ ने दो अलग-अलग प्रकरणों में दो प्रधानाध्यापकों को निलंबित कर दिया ।

मिली जानकारी के अनुसार प्राथमिक विद्यालय दुबौली के प्रधानाध्यापिका सुरैया तबस्सुम को सरकारी धन गबन करने, मिड-डे-मील का राशन निजी हित में प्रयोग करने एवं विद्यालय शिक्षण कार्य में रुचि न लेने पर निलंबित किया गया है। प्रधानाध्यापिका सुरैया तबस्सुम के पति का एक वीडियो मिड-डे-मील का गेहूं अपने घर ले जाते हुए वायरल भी हुआ है। सूचना पर खंड शिक्षा अधिकारी ने मामले की जांच किया जिसमें मामला सही पाया गया।

दूसरा मामला वीआरसी केंद्र देवरिया का है।जहाँ पर निपुण भारत मिशन प्रशिक्षण सत्र के दौरान प्राथमिक विद्यालय पिपरा खेमकरन , विकास खण्ड भलुअनी के प्रधानाध्यापक प्रदीप त्रिपाठी द्वारा प्रशिक्षण प्राप्तकर रहे अन्य अध्यापकों के साथ अभद्र भाषा का प्रयोग किया गया, जिससे प्रशिक्षण डेढ़ घंटे तक बाधित रहा और प्रशिक्षण स्थल पर अफरा-तफरी का माहौल बना रहा। इससे पूर्व प्रदीप त्रिपाठी बिना किसी पूर्व सूचना के विद्यालय से अनुपस्थित चल रहे थे, इस मामले उनको कारण बताओ नोटिस भी दिया गया था।जिनको गंभीरता से लेते हुए बीएसए ने निलंबित कर दिया

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story