×

Deoria News: देवरिया मे आग का कहर, आग बुझाते समय किसान जिन्दा जला

Deoria News: खेत मे फ़सल को जलते देख 70 वर्षीय गौरीशंकर शुक्ला आग बुझाने कि कोशिश करने लगे और आग मे जिन्दा जलने से दर्दनाक मौत हो गयी

Shailesh Kumar Mishra
Published on: 18 April 2024 10:37 AM GMT (Updated on: 18 April 2024 10:37 AM GMT)
fire in Deoria
X

fire in Deoria (photo: social media )

Deoria News: उत्तर प्रदेश के देवरिया जनपद में आग का तांडव देखने को मिला। आग लगने से सैकड़ों एकड़ गेहूं की फसल जलकर खाक हो गयी। वहीं, गेहूं कि फ़सल में लगी आग को बुझाते समय एक सत्तर वर्षीय किसान की जलने से दर्दनाक मौत हो गयी। मिली जानकारी के अनुसार जनपद के रामपुर कारखाना थाना क्षेत्र के बलियवा गांव में को दोपहर में आग लग गयी। आग ने देखते-देखते विकराल रूप पकड़ लिया और बगल के गांव गौरा में भी पहुंच गयी और खेतों में खड़ी गेहूं कि फसल जलने लगी। अपनी खेत में फसल को जलते देख 70 बर्षीय गौरीशंकर शुक्ला पुत्र बिशुन दयाल शुक्ला आग बुझाने की कोशिश करने लगे और आग में जिन्दा जलने से दर्दनाक मौत हो गयी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए देवरिया भेज दिया।

जब ग्रामीणों ने फायर विभाग को गांव मे घुसने से रोक दिया

रामपुर कारखाना थाना क्षेत्र के गौरा गांव मे सूचना देने के बाद फायर विभाग की गाड़ी के देर से पहुंचने पर ग्रामीणों ने गांव मे जाने से रोक दिया। पुलिस वाले ग्रामीणों को समझा बुझाकर गाड़ी को आगे ले गए। ग्रामीणों का कहना था कि आग लगने की सूचना करीब तीन घंटे पहले दी गई थी और फायर विभाग की आग बुझ गई। इस सम्बन्ध में थानाध्यक्ष रामपुर कारखाना नंदा प्रसाद ने कहा एक व्यक्ति की जलने से मौत हो गयी।



पछुवा हवा से एक गांव से दूसरे गांव मे पहुंची आग सैकड़ो एकड़ फसल जली

रामपुर कारखाना के बलियवा गांव लगी आग पछुवा हवा के कारण बगल के गांव गौरा को भी अपने आगोश में लिया, जिसमे गौरा गांव के सत्यनारायण खरवार, रवि राय, सुरेंद्र राय, कृष्ण मोहन खरवार, वृजकिशोरखरवार, कुश गुप्ता, परखन खरवार,गौरीशंकर शुक्ला, रामशंकर शुक्ला उमाशंकर शुक्ला कपिलदेव राय समेत दर्जनों किसानो के सैकड़ो एकड़ गेहूं की फसल जल गयी।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story