क्या प्रतिमाएं भी करती हैं आचार संहिता का उल्लंघन?

ऐसे मे कांग्रेस पार्टी इस मामले में जिला प्रशासन से बात करेगी। वहीं सीडीओ महेंद्र सिंह तमंर से बात करने की कोशिश की तो उनका फोन नहीं उठा।

शाहजहांपुर: यहां जिला प्रशासन द्वारा आचार सहिंता का पालन करने की नजीर पेश की है। भारत रत्न से सम्मानित व पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की प्रतिमा को काली पन्नी से ढक दिया गया है।

ऐसे मे सवाल ये उठता है कि क्या प्रतिमाएं भी आचार सहिंता का उल्लंघन करती है। अगर ऐसा है तो जिले से लेकर पूरे देश में और भी प्रतिमाएं लगी हुई है क्या उन प्रतिमाओं को भी ढका जाएगा। कांग्रेस ने इस मामले नाराजगी जाहिर की है और इस मामले मे शुक्रवार को जिला प्रशासन से बात करने की बात की है। वहीं जब इस मामले मे सीडीओ से बात करने की कोशिश की तो उन्होंने फोन नहीं उठाया।

ये भी पढ़ें— विजय माल्या की कंपनी के कुछ अधिकारियों के खिलाफ इस मामले में हुई सुनवाई

दरअसल चुनाव आचार सहिंता लागू होने के बाद जिला प्रशासन पूरी तरह से उसका पालन करने के लिये एक कमर कस चुकी है। लेकिन यहां जिला प्रशासन द्वारा आचार सहिंता का उल्लंघन मानते हुए भारत रत्न से सम्मानित व पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की प्रतिमा को काली पन्नी से ढक दिया गया है। ये प्रतिमा थाना पुवाया कस्बे के राजीव चौक पर लगी है। ऐसे मे क्या मूर्तियां भी आचार सहिंता का उल्लंघन करती है। ये सवाल जिला प्रशासन से पूछने की कोशिश की लेकिन सीडीओ महेंद्र सिंह तमंर ने फोन नही उठाया। वही कांग्रेस इस मामले पर कङी नाराजगी जता रही है।

ये भी पढ़ें— मतदान परिणाम घोषित होने के बाद फर्जी मतदान पर चुनाव रद्द करना गलत

कांग्रेस जिलाध्यक्ष कौशल मिश्रा का कहना है कि ऐसा पहली बार देखने को मिला है कि जब किसी प्रतिमा को ढका गया है। ऐसे में हम पूछना चाहते हैं कि क्या देशभर मे लगी और भी प्रतिमाओं को इसी तरह से ढका जाएगा। ऐसे मे कांग्रेस पार्टी इस मामले में जिला प्रशासन से बात करेगी। वहीं सीडीओ महेंद्र सिंह तमंर से बात करने की कोशिश की तो उनका फोन नहीं उठा।

ये भी पढ़ें— प्राइवेट स्कूल-कालेजों के खिलाफ भी दाखिल हो सकती है याचिका: हाईकोर्ट