×

Etah News: पीएम श्री योजना से लाभान्वित विदयालयों की बदलेगी दशा, बोले-विधायक

Etah News: क्षेत्र से मिल रही शिकायतों को लेकर विधायक ने उपस्थित अधिकारियों को सचेत किया कि, अगर ग्रामीण क्षेत्रों में प्राइमरी और जूनियर विधालयों में तैनात अध्यापक गैरहाजिर रहने के बावजूद एक साथ हाजिरी लगाने का काम कर रहे हैं उसे तत्काल बन्द कर दें

Ajay Chauhan
Published on: 8 March 2024 4:28 AM GMT (Updated on: 8 March 2024 4:51 AM GMT)
Etah News
X

Etah News (Newstrack)

Etah News: जनपद एटा के अंतर्गत आने वाले बीआरसी केंद्र अलीगंज पर स्थानीय विधायक सत्यपाल सिंह राठौर ने विभागीय शिक्षक एवं शिक्षिकाओं से एक विशेष अपील की। उन्होने कहा कि देश और प्रदेश मे आप सभी की सेवा कर रही भाजपा सरकार अपने मुख्य सिद्धांत सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्‍वास की नीति से हर वर्ग हर संवर्ग के लिए जनोपयोगी योजनाओं का लाभ दिलाने का भरसक प्रयास कर रही है। फिर चाहे वो कृषि का क्षेत्र हो, रोजगार का क्षेत्र हो, महिलाओं के सम्मान का क्षेत्र हो, बुजुर्ग माताओं एवं वृद्ध जनों के स्वास्थ्य का क्षेत्र हो, हर संवर्ग को हर सम्भव लाभ दिलाने का काम कर रही है।

विधायक ने कहा कि इसी के तहत आज पीएम श्री योजना के अंतर्गत दो ग्रामीण क्षेत्र के विद्यालय पात्र हुए हैं, उनमें अब शिक्षा की गुणवत्ता इतनी अच्छी रहेगी कि जो गरीब लोग अपने बच्चों को कॉन्वेंट में शिक्षा नही दिला पा रहे थे अब उनका सपना पूर्ण होगा। गरीबों के बच्चों को बेहतर शिक्षा मिल सकेगी, इस पुनीत कार्य के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सूबे के मुख्यमंत्री योगी का ह्रदय से धन्यवाद देता हूँ। आप सभी को बता दूँ कि इस योजना के माध्यम से पूरे भारत में 14500 पुराने स्कूलों को अपग्रेड किया जाएगा। इस योजना के माध्यम से अपग्रेड किए गए स्कूलों में शिक्षा प्रदान करने का एक आधुनिक, परिवर्तनकारी और समग्र तरीका लाया जाएगा। इसमें नवीनतम तकनीक, स्मार्ट क्लास, खेल और आधुनिक अवसंरचना पर विशेष ध्यान जोर दिया जाएगा।


वहीँ, क्षेत्र से मिल रही शिकायतों को लेकर उन्होंने उपस्थित अधिकारियों को सचेत किया कि, अगर ग्रामीण क्षेत्रों में प्राइमरी और जूनियर विधालयों में तैनात अध्यापक गैरहाजिर रहने के बावजूद एक साथ हाजिरी लगाने का काम कर रहे हैं उसे तत्काल बन्द कर दें, अन्यथा उनके विरुद्ध विभागीय कार्यवाही की संस्तुति मेरे द्वारा की जायेगी। उन्होने कहा ये भी शिकायत मिल रही है कि नौकरी बेसिक या जूनियर मैं करते हैं वेतन सरकार का ले रहे हैं और विद्याल न जाकर निजी शिक्षण संस्थानों को खोलकर विभाग की आंखों में धूल झोंकने का कार्य कर रहे हैं या तो वो सुधर जाएं अन्यथा अपने अंजाम को भुगतने के लिए तैयार रहें। विधायक सत्यपाल सिंह राठौर ने कहा सरकार शिक्षक की हर समस्या को ध्यान में रखती है, अगर आप अपने कर्तव्य से विमुख हो रहे हैं तो ये किसी भी दशा में अच्छा नहीं है।




Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story