×

Eta News: एटा में डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने किया अति आधुनिक 'वात्सल्य आरोग्य धाम चिकित्सालय' का उद्घाटन

Eta News: जैन मुनि आचार्य विमल सागर जी महाराज की जन्म भूमि है गांव कोसमा, नौ वर्ष के निर्माण के बाद आचार्य के 108 वें जन्म दिवस पर सम्पन्न हुआ उद्घाटन का कार्यक्रम।

Sunil Mishra
Published on: 5 Oct 2023 2:08 PM GMT
Deputy CM Brajesh Pathak inaugurated the very modern Vatsalya Arogya Dham Hospital in Etah
X

एटा में डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने किया अति आधुनिक 'वात्सल्य आरोग्य धाम चिकित्सालय' का उद्घाटन: Photo-Newstrack

Eta News: जनपद की तहसील जलेसर क्षेत्र के ग्राम कोसमा में जैन मुनि आचार्य विमल सागर जी महाराज के 108 वें जन्मदिन के अवसर पर नव निर्मित आधुनिक नेत्र एवं दन्त चिकित्सालय का यूपी के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक द्धारा फीता काटकर शुभारंभ किया गया। जनपद की तहसील जलेसर के गांव कोसमा में वात्सल्य आरोग्यधाम चिकित्सालय का आज डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने फीता काटकर उद्घाटन किया गया।

इस अवसर पर डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा कि आचार्य विमल सागर महाराज की जन्म स्थली गांव कोसमा में आज एक बडे और आधुनिक सुविधाओं से लैस एक नेत्र हॉस्पिटल का शुभारंभ किया गया है, इस नेत्र परीक्षण एवं शल्य चिकित्सा केंद्र में सेवा एवं उपचार का लाभ आम आदमी को मिलेगा। साथ ही विमल सागर जी के जन्मोत्सव के अवसर पर हास्पिटल का प्रारंभ करने वाले उनके भक्तों व ट्रस्ट की भी सराहना की। उन्होंने भविष्य में चिकित्सालय को हर संभव मदद देने का भी आश्वासन दिया।


डिप्टी सीएम ने आरोग्यम प्रांगण में वृक्षारोपण किया

नेत्र हॉस्पिटल के शुभारंभ के बाद डिप्टी सीएम ने आरोग्यम प्रांगण में वृक्षारोपण किया, साथ ही जिले के प्रशासनिक व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर दिशा-निर्देश दिये। वहीं वात्सल्य रत्नाकर विमल सागर जन कल्याण ट्रस्ट के सेक्रेटरी ने बताया कि आज आचार्य विमल सागर जी महाराज के 108 वें जन्मदिन के अवसर पर आज इस अस्पताल का शुभारंभ किया गया है।

जन्मदिन के अवसर पर उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक द्वारा शल्य चिकित्सा कक्ष का उद्घाटन किया गया है। वात्सल्य रत्नाकर जी महाराज का जन्म इसी कोसमा गांव में 108 वर्ष पूर्व इसी धारा पर हुआ था, उनके द्वारा मानव सेवा के लिए दी गई प्रेरणा से ही इस वात्सल्य आरोग्यधाम हॉस्पिटल का निर्माण हुआ है।


आधुनिक शल्य चिकित्सा कक्ष

साथ ही उन्होंने बताया कि इस चिकित्सालय में शल्य चिकित्सा के लिए जिस कक्ष का निर्माण किया गया है, उस तरह का आधुनिक कक्ष पूरे देश में कहीं भी नहीं है। जिसमें स्वयं सेनीटाइज किये जाने आदि आधुनिक सुविधाएं मौजूद हैं। उन्होंने कहा कि इस अस्पताल में आयुष्मान कार्ड द्वारा भी उपचार शीघ्र शुरू हो जाएगा, जिससे जनसाधारण को भी हम लभांवित कर सकेंगे।

डिप्टी सीएम के साथ कार्यक्रम मे भाजपा जिलाध्यक्ष संदीप जैन, एमएलसी आशीष कुमार यादव उर्फ आशु सहित अन्य पार्टी पदाधिकारी, अधिकारी मौजूद रहे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story