×

Etah News: नगर पालिका से टैण्डर बाॅक्स हुआ गायब, सभासद बैठे धरने पर

Etah News: सभासदों का आरोप है कि जिस स्थान पर सौन्दर्य करण के लिए टेण्डर डाले जा रहे हैं। वह स्थान का पहले से ही जिला प्रशासन ज्वाइंट मजिस्ट्रेट महेंद्र सिंह तॅवर ने सौंदर्यीकरण करा कराया दिया था। वह स्थान नगरिय क्षेत्र में ही नहीं आता है। मारहरा विधानसभा के ग्राम पंचायत का क्षेत्र है।

Sunil Mishra
Published on: 4 Sep 2023 5:32 PM GMT
Etah News: नगर पालिका से टैण्डर  बाॅक्स हुआ गायब, सभासद बैठे धरने पर
X
Etah Tender box missing from municipality councilors sit on strike

Etah News: एटा नगर पालिका में टेण्डर बाक्स ही कार्यालय से गायब हो गई। विरोध करने पर बताया गया कि बाक्स चेयरमैन के घर रखा है। विरोध में सभासद नगर पालिका कार्यालय में बैठे धरने पर इस गंभीर टैण्डर लूट की घटना की अपर जिलाधिकारी व उच्च अधिकारियों समेत मुख्यमंत्री को भेजी शिकायत।

क्या है पूरा मामला?

आपको बताते चलें एटा की नगर पालिका बीते काफी समय से भ्रष्टाचार की चपेट में है। शिकायत करता ने आरोप लगाया है कि आज 4 जुलाई को नगर पालिका एटा द्वारा दो कार्यों एटा कि शहीद स्थल तथा सभासदों की नाम तथा वार्ड के कोड बनवाए जाने के लिए निविदाएं आमंत्रित की गई थी। दोनों निविदाओं के लिए टेंडर दबंगई के चलते किसी को नहीं बेचे गए। सिर्फ अपने चहेतों को ही निविदा दे दिया गया। निविदा डालने के स्थान पर बाक्स ही गायब कर दिया गया। जब ईओ से पूछा गया कि टेण्डर डाले जाने वाला बाक्स कहां गया तो उन्होंने कह दिया कि चेयरमैन के घर पर है।

सभासदों का आरोप है कि जिस स्थान यानि शहीद स्तंभ के सौन्दर्य करण के लिए टैण्डर डाले जा रहे हैं। वह स्थान का सौंदर्यिकरण पहले से ही जिला प्रशासन ज्वाइंट मजिस्ट्रेट महेंद्र सिंह तॅवर ने कराया था। वह स्थान नगरिय क्षेत्र में ही नहीं आता है। मारहरा विधानसभा के ग्राम पंचायत का क्षेत्र है। वही वोर्ड बनाने वाले टैण्डर को भी काफी ज्यादा रेट पर डालकर बडे भष्टाचार की तैयारी की गयी है।

सभासदों ने सोमवार को टेन्डर प्रक्रिया को निरस्त करने की मांग की है। समाचार लिखे जाने तक शिकायत के बाद भी प्रशासन द्वारा कोई कार्यवाही नहीं की गयी थी। सभासद संघ के अध्यक्ष कफील अहमद ने जिला प्रशासन से टेण्डर निरस्त कर इस अवैध भष्टाचार जनित प्रक्रिया को निरस्त कर जांच कराने की मांग की है। उन्होंने कहा कि अभी हमने उक्त शिकायत अपर जिलाधिकारी आलोक कुमार को दी गयी है। मंगलवार को जिलाधिकारी से मिल कर पूरे प्रकरण से करायेंगे।

Sunil Mishra

Sunil Mishra

Next Story