×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Etah News: खंड विकास अधिकारी पर हमले के तीन आरोपी गिरफ्तार, जेसीबी जब्त

Etah News: खंड विकास अधिकारी पर हमले के तीन आरोपीयों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इससे पहले आरोपी के अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलाया गया था।

Sunil Mishra
Published on: 22 May 2024 10:47 AM GMT (Updated on: 23 May 2024 3:55 PM GMT)
Etah News
X

गिरफ्तार आरोपी। (Pic: Newstrack)

Etah News: उत्तर प्रदेश के एटा जनपद के थाना अवागढ़ क्षेत्र में दो दिन पूर्व ब्लॉक अवागढ़ के वीडियो की मार्ग पर जेसीबी लगाकर गाड़ी रोकने के बाद की गई मारपीट की घटना में पुलिस ने आरोपियों के अवैध मकान पर बुलडोजर चलाने के बाद 25000 का इनाम घोषित कर आज उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेजा है। वरिष्ठ प्रेस अधीक्षक ने बताया कि मारपीट कांड में पुलिस जांच कर रही है। जांच के बाद सभी दोषियों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही कर उन पर गैंगस्टर तथा गुंडा ऐक्ट की कार्रवाई की जाएगी।

20 मई को हुआ था हमला

घटनाक्रम के अनुसार उक्त घटना दिनांक 20 मई को अवागढ़ बाईपास रोड पर घटी जिसमें खंड विकास अधिकारी अवागढ़ मोहम्मद जाकिर पुत्र मुस्ताक विकास खंड अवागढ़ एटा द्वारा थाना अवागढ़ पर इस आशय की लिखित सूचना दी गई कि दिनांक 20.05.24 को समय करीब 09.45 बजे वह अपने ड्राइवर अतुल यादव के साथ बोलेरो से विकासखंड अवागढ़ डयूटी के लिए आ रहे थे। तभी किला रोड़ बाई पास के पास कुछ लोगों ने रास्ते में जेसीबी लगाकर गाड़ी को रुकवा लिया गया और पीछे से 5-6 अज्ञात व्यक्ति बाइक से आए और उनको गाड़ी में से खींचकर उनके तथा उनके चालक के साथ गाली-गलौज करते हुए लाठी डंडों से मारपीट की।

पुलिस ने घोषित किया इनाम

मारपीट का विरोध करने पर उन्होंने तमंचे से फायर करते हुए जान से मारने की धमकी देते हुए वहां से भाग गए तथा गाड़ी को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। घटना की सूचना पर थाना अवागढ़ पर मुअसं– 102/24 धारा 147, 148, 323, 504, 506, 307, 427, 341 भादंवि बनाम 5-6 व्यक्ति अज्ञात पंजीकृत किया गया। उक्त घटना को जिला प्रशासन द्वारा गंभीरता से लेते हुए कठोर कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए। जिस पर बीते दिन तहसीलदार जलेसर द्वारा घटना में शामिल आवागढ़ ग्रामीण ग्राम प्रधान सतीश यादव के घर पर गिरफ्तारी के दबाव में बुलडोजर चलाया गया और आरोपियों पर ₹25000 का इनाम घोषित कर कार्यवाही के संकेत दिए।

अन्य आरोपियों की तलाश जारी

इसी क्रम में आज अवागढ़ पुलिस द्वारा हरकेश सतीश यादव सर्वेस यादव को सहनऊआ मोड़ , टूंडला रोड़ के पास से समय करीब प्रात: 05.35 बजे गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने अभियुक्तों की निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त जेसीबी बरामद की गई है। साथ ही प्रकाश में आए अन्य फरार अभियुक्तों रोहित यादव पुत्र सतेन्द्र, अंकित पुत्र सतेन्द्र, सतेन्द्र पुत्र पन्नालाल, अमन कुमार पुत्र धर्मेंद्र, रामकिशन पुत्र सुरेश चंद्र समस्त निवासीगण नगला खना थाना अवागढ़ एटा। टीनू पुत्र ग्रीश निवासी मौहल्ला यादव नगर थाना अवागढ़ एटा, नवीन पुत्र सर्वेश, मोनू पुत्र उदयवीर निवासी बादामपुर थाना निधौलीकलां एटा, अजीत यादव पुत्र नामालूम निवासी नगला गलू थाना कोतवाली देहात एटा की तलाश की जा रही है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक में बताया कि गिरफ्तार किए गए अभियुक्त सतेन्द्र उर्फ सुरेन्द्र का बड़ा आपराधिक इतिहास है उसपर , एटा फिरोजाबाद जनपद में गंभीर धाराओं में 23 मुकदमे दर्ज हैं।

खाली कराई गई सरकारी जमीन

प्रभारी निरीक्षक जैन प्रसाद मौर्य ने बताया की उक्त घटना में फरार अभियुक्त रोहित यादव पुत्र सतेन्द्र सिंह निवासी नगला खना थाना अवागढ़ एटा द्वारा ग्राम नगला खना में सरकारी जमीन पर अवैध रूप से मकान की बाउण्ड्री वाल आदि को ध्वस्त कर कब्जा मुक्त कराया गया। वहीं फरार अभियुक्त रोहित यादव उपरोक्त द्वारा कस्बा अवागढ़ कोडरा रोड़ पर स्थित मकान के निकाले जा रहे नाले को ठेकेदार से मिलकर नाले को मुड़वा दिया गया था। जिसे जेसीबी द्वारा सही स्थान पर गढ्ढा खोदकर करवाया गया।. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एटा द्वारा फरार अभियुक्त सतेन्द्र सिंह, रोहित सिंह तथा अंकित की गिरफ्तारी हेतु 25000 रुपए के इनाम की घोषणा की गई है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story