×

Etawah Crime: सड़क किनारे खून से लतपथ मिला ANM की छात्रा का शव, छात्रों ने किया प्रदर्शन

Etawah Crime: इटावा जिले में सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी की छात्रा का सड़क किनारे शव मिलने के बाद यूनिवर्सिटी के छात्रों ने जमकर हंगामा काटना शुरु कर दिया।

Ashraf Ansari
Published on: 15 March 2024 5:33 AM GMT
X

ANM की छात्रा का शव  (photo: social media )

Etawah News: यूपी के इटावा में एएनएम प्रथम वर्ष की छात्रा का खून से लत पथ सड़क किनारे शव मिलने के बाद इलाके में सनसनी फैल गई। इस घटना की जानकारी जैसे ही यूनिवर्सिटी के छात्रों को हुई तो उन्होंने जमकर हंगामा काटना शुरू कर दिया। फिर बाद में पुलिस ने मामले को शांत कराने का काम किया।

सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी में प्रथम वर्ष की थी छात्रा

इटावा जिले में सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी की छात्रा का सड़क किनारे शव मिलने के बाद यूनिवर्सिटी के छात्रों ने जमकर हंगामा काटना शुरु कर दिया। यहां पूरे मामले को पुलिस ने गंभीरता से लेना शुरू किया और आश्वासन दिया कि जल्द ही आरोपी गिरफ्तार किए जाएंगे।

बताते चलें कि गुरुवार की रात वैदपुरा थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम सोनाई के पास सड़क किनारे एक लड़की का कुछ लोगों ने खून से लतपथ हालत में सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी में एएनएम फर्स्ट ईयर की 18 साल की उम्र की छात्रा का शव पढ़ा देखा। इस मामले की जानकारी जब पुलिस को हुई तो पुलिस मौके पर पहुंची। जहां पूरे मामले को गंभीरता से लेना शुरू किया लेकिन दूसरी तरफ मेडिकल यूनिवर्सिटी के छात्रों को जैसे ही इस घटना के बारे में जानकारी हुई तो उन्होंने अस्पताल में सभी कामकाज छोड़ते हुए हंगामा काटना शुरु कर दिया। इस मामले को कुलपति और पुलिस प्रशासन ने गंभीरता के साथ लिया समझ बुझाकर पूरे मामले को शांत कराने का काम किया गया।

एसएसपी ने घटना को लेकर दी जानकारी

वैदपुरा थाना क्षेत्र के अंतर्गत फर्स्ट ईयर में पढ़ने वाली एएनएम की छात्रा का शव मिलने के मामले में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा ने जानकारी देते हुए बताया है कि लड़की की पहचान कर ली गई है। उसकी मां ने जानकारी देते बताया है कि उसके पड़ोस में रहने वाला महेंद्र और अरविंद और इसके साथ एक अन्य व्यक्ति के खिलाफ प्रार्थना पत्र दिया गया है। बताया गया है कि एक तरफ से प्रेम प्रसंग चल रहा था। इसी की वजह से लड़की की हत्या की गई है। हमारे तरफ से चार टीमों को गठित कर दिया गया है जल्दी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। जो भी लोग दोषी होंगे उनके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी उन्हें बख्शा नहीं जाएगा।

घटना के बाद अखिलेश यादव ने किया ट्वीट

सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी में फर्स्ट ईयर की छात्रा का शव मिलने के मामले में उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अपने ट्विटर अकाउंट से एक पोस्ट शेयर की। जिसमें उन्होंने "सैफई यूनिवर्सिटी में संदिग्ध परिस्थितियों में हुई छात्रा की मौत अत्यंत गंभीर विषय है।"

ये है उप्र में भाजपा के समय अपराध के ख़िलाफ़ ज़ीरो टॉलरेंस की घोषित नीति के ज़ीरो हो जाने का एक और बेहद दुखद उदाहरण।

इस कथित हत्या की न्यायिक जाँच हो, जिससे बीएचयू और सैफई विवि जैसी घटनाओं में लिप्त लोगों का सच सामने आ सके और सरकार चाहकर भी उनको न बचा सके। भाजपा सरकार नारी का न मान बचा पा रही है, न उसकी जान।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story