×

Etawah News: सड़क सुरक्षा माह को लेकर DM और SSP को दिया गया पुरस्कार

Etawah News: यूपी के इटावा में सड़क सुरक्षा माह अभियान के तहत हादसों में आई कमी को लेकर DM और SSP को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सम्मानित किया गया।

Ashraf Ansari
Published on: 27 Feb 2024 1:09 PM GMT
सड़क सुरक्षा माह को लेकर DM और SSP को दिया गया पुरस्कार।
X

सड़क सुरक्षा माह को लेकर DM और SSP को दिया गया पुरस्कार। ( Pic: Newstrack) 

Etawah News: यूपी के इटावा में सड़क सुरक्षा माह अभियान के तहत हादसों में आई कमी को लेकर जिला अधिकारी और एसएसपी को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सम्मानित करने का काम किया गया। इस दौरान योगी सरकार के मंत्री भी मौके पर मौजूद रहे।

सड़क सुरक्षा माह को लेकर डीएम-एसएसपी ने लोगों को किया था जागरूक

इटावा जिले में समय-समय पर सड़क सुरक्षा माह को लेकर तरह-तरह के कार्यक्रम किया जा रहे हैं। इन कार्यक्रमों के तहत लोगों को सड़क दुर्घटना से बचाने के लिए नियमों का पालन करने की लगातार कोशिश की जाती रही है। जिलाधिकारी अवनीश कुमार राय और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा खुद सड़कों पर उतरकर लोगों को सड़क सुरक्षा माह के प्रति जागरुक करते हुए कई दफा दिखाई दिए। जिनके वजह से जनपद में दुर्घटनाओं के मामलों में कमी आई हुई दिखाई दी है। इन सब को लेकर उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के अंतर्गत राज्य स्तरीय सड़क सुरक्षा पुरस्कार सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें जनपद के जिलाधिकारी अवनीश कुमार राय और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा को बुलाया गया। जहां परिवहन राज्य मंत्री दयाशंकर सिंह और कैबिनेट मंत्री जितेंद्र प्रसाद के द्वारा दोनों अधिकारियों को सम्मानित करने का काम किया गया।

दोनों अधिकारियों के कड़े प्रयास से दुर्घटनाओं में आई कमी

जनपद में जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा के प्रयासों के बाद जनपद में दुर्घटनाओं के मामलों में कमी आई हुई दिखाई दी है। वर्ष 2023 के सड़क दुर्घटनाओं के आकड़ो का विश्लेषण करने पर यह प्रकाश में आया है कि जनपद इटावा में मृतको की संख्य़ा में विगत वर्ष 2022 के सापेक्ष 17.2% तथा सड़क दुर्घटनाओं में 8% की कमी की उपलब्धि हासिल कर प्रदेश में दूसरा स्थान प्राप्त किया गया । वहीं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने मंच पर खड़े होकर लोगों को बताया है कि अगर कोई चार पहिया वाहन चलाता है तो वह सीट बेल्ट का इस्तेमाल जरूर करें। वहीं अगर दो पहिया वाहन कोई भी चलता है तो हेलमेट का इस्तेमाल करें और अपनी बाइक पर दो से ज्यादा लोगों को ना बैठाये। जिससे आप लोग सड़क दुर्घटनाओं का शिकार होने से बच सकें।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story