×

Etawah News: आगामी त्योहारों का जायजा लेने मंदिर पहुंचे डीएम-एसएसपी

Etawah News: राम नवमी और नवरात्र के दौरान होने वाली श्रद्धालुओं की भीड़ को नियंत्रित और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए डीएम और एसएसपी ने मंदिरों का जायजा लिया।

Ashraf Ansari
Published on: 8 April 2024 11:29 AM GMT
जायजा लेते डीएम और एसएसपी।
X

जायजा लेते डीएम और एसएसपी। (Pic: Newstrack)

Etawah News: इटावा जिले में आगामी त्योहारों को लेकर जनपद में शांतिपूर्ण तरीके से सभी त्योहार संपन्न करने के लिए डीएम एसएसपी जनपद के तमाम मंदिरों पर पहुंचे। यहां पर उन्होंने मंदिरों का जायजा लिया।

मंदिरों पर पहुंचकर व्यवस्थाओं का लिया जायजा

इटावा जिले में आगामी त्योहारों को लेकर जनपद में जगह-जगह पर मंदिरों को जायजा लेने के लिए जिला अधिकारी अवनीश कुमार राय और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पहुंच रहे हैं। यहां मंदिरों पर श्रद्धालुओं को किसी भी तरीके की परेशानी ना हो इस पर डीएम ने मंदिरों का जायजा लिया। मंदिर कमेटी को आदेश दिए हैं कि मंदिर पर आने वाले श्रद्धालुओं को किसी भी तरह की की परेशानी ना हो। इसी के साथ-साथ वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा ने भी अपनी पुलिस टीम को आदेश दिए हैं कि आगामी नवरात्रि और रामनवमी की मौके पर ट्रैफिक व्यवस्थाओं को पूरी तरीके से दुरुस्त रखा जाए। किसी भी तरीके से ट्रैफिक व्यवस्था ना बिगड़े और कानून व्यवस्था को बनाए रखा जाए।


नवरात्रि और रामनवमी के मौके पर मंदिरों पर उमड़ती है भीड़

नवरात्रि को लेकर जनपद के सभी मंदिरों में भक्तों की काफी भीड़ देखने को मिलती है। इसी के साथ-साथ रामनवमी के मौके पर भी मंदिरों पर भारी संख्या में लोगों की भीड़ देखने को मिलेगी। अगर बात की जाए सबसे ज्यादा अधिक भीड़ तो लखना इलाके में बने मां कालका देवी भारी संख्या में भीड़ देखने को मिलती है। यहां देशभर के तमाम इलाकों से भक्त पूजा अर्चना करने के लिए पहुंचते हैं। इसी के मद्देनजर डीएम एसएसपी ने थाना बलरई क्षेत्र अंतर्गत स्थित माता ब्रह्माणी देवी मंदिर एवं थाना बकेवर क्षेत्र अंतर्गत माता लखना देवी मंदिर पर लगने वाले मेले की सुरक्षा व्यवस्था एवं मंदिर में श्रद्धालुओं की दर्शन व्यवस्था का जायजा लिया। साथ ही संबंधित को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए ।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story