×

Bharat Bandh 2024: इटावा में भारत बंद पूरी तरह बेअसर, भाकियू नेता समझाते रहे दुकानदारों को...बाजार खुला रहा

Bharat Bandh 2024: किसान संगठनों की लाख कोशिशों के बाद भी बंद बेअसर रहा। यहां भारतीय किसान यूनियन (टिकैत गुट) के लोग दुकानदारों को बताते नजर आए कि, इस वक़्त सरकार के खिलाफ किसान प्रदर्शन कर रहे हैं। आप लोग हमारा साथ दें।

Ashraf Ansari
Published on: 16 Feb 2024 2:25 PM GMT
Bharat Bandh 2024
X

भाकियू नेता प्रदर्शन करते हुए (Social Media) 

Etawah News: भारतीय किसान यूनियन (BKU) की ओर से शुक्रवार (16 फरवरी) को ग्रामीण भारत बंद का असर इटावा जिले में बेअसर रहा। यहां के बाजार खुले रहे। दुकानदारों ने अपनी दुकानें खोलकर बाजार बंद के आह्वान को नाकाम किया। वहीं, प्रशासनिक अधिकारियों ने मोर्चा संभालकर किसानों से शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की।

दुकानदारों से किस संगठन बंद करने की करते रहे अपील

देश की राजधानी के बॉर्डर पर किसान अपनी मांगों के समर्थन में धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं। इन विरोध-प्रदर्शन के बीच किसान संगठन ने आज यानी 16 फरवरी को बाजार बंद का आह्वान किया था। इटावा में भी किसान संगठनों से जुड़े लोगों ने दुकानदारों से अपनी दुकानों को बंद रखने की अपील की। लेकिन, दुकानदारों पर इसका कोई प्रभाव नहीं पड़ा। उन्होंने किसान संगठनों की बात को नहीं मानी।


भाकियू की अपील बेअसर, खुला रहा बाजार

दिनभर का हाल यही रहा कि, किसान संगठनों की लाख कोशिशों के बाद भी बंद बेअसर रहा। यहां भारतीय किसान यूनियन (टिकैत गुट) के लोग दुकानदारों को बताते नजर आए कि, इस वक़्त सरकार के खिलाफ किसान प्रदर्शन कर रहे हैं। आप लोग हमारा साथ दें। भाकियू टिकैत गुट के जिला उपाध्यक्ष बृजेश यादव, सच्ची प्रमोद यादव समेत एक दर्जन से अधिक किसान नेता बाजार में मौजूद रहे। उन्होंने शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन किया गया।

भारत बंद को लेकर प्रशासनिक अधिकारी रहे अलर्ट

किसान संगठनों की ओर से भारत बंद के ऐलान के बाद जिले के प्रशासनिक अधिकारी अलर्ट मोड पर रहे। जिलाधिकारी अवनीश कुमार राय (DM Avnish Kumar Rai) खुद भरथना इलाके में पहुंचे। उनके साथ-साथ एसडीएम कुमार सत्यमजीत, तहसीलदारी राजकुमार सिंह, क्षेत्राधिकार विवेक जावला समेत भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर मौजूद रहे। वहीं, किसान संगठनों से अपील की गई कि वह शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन करें। कानून अपने हाथ में लेने की बिल्कुल भी कोशिश ना करें। जिले में मौजूद रेलवे स्टेशन समेत सार्वजनिक स्थानों का जायजा लिया गया।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story