×

Etawah News: मतदाताओं को जागरूक करने के लिए स्कूली बच्चे बोले- सब काम छोड़कर पहले करें मतदान

Etawah News: जनपद में तरह-तरह से लोगों को जागरूक करने का काम किया जा रहा है, लोगों से अपील की जा रही है कि वह मतदान के दिन अपना मतदान जरूर करें।

Ashraf Ansari
Published on: 9 May 2024 3:03 AM GMT
Etawah News
X

मतदान के प्रति जागरूक करते बच्चे (Pic: Newstrack)

Etawah News: यूपी के इटावा में लोकसभा चुनाव को लेकर होने वाले मतदान में सबसे अधिक मतदान हो सके जिसको लेकर अब स्कूली बच्चे लोगों के बीच पहुंचकर लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने का काम करते हुए दिखाई दे रहे हैं। स्कूली बच्चों ने जनता से अपील की है कि मतदान के दिन आप लोग अपना सब कुछ काम धंधा छोड़कर सबसे पहले अपने मतदान केंद्र पर पहुंचे जहां अपना मतदान करें। आपका एक वोट आपके लिए वरदान बन सकता है।

हाथों में दफ़्ती ने लेकर सड़कों पर निकले बच्चे

इटावा जिले में होने वाले लोकसभा चुनाव में ज्यादा से ज्यादा लोग मतदान कर सके जिसको लेकर जनता को जागरूक किया जा रहा है। ऐसा ही कुछ भरथना इलाके में देखने को मिला जहां स्कूल में पढ़ने वाले छोटे-छोटे बच्चे मतदाता जागरूकता अभियान के तहत शहर-शहर गांव-गांव पहुंचे। जहां पर बच्चों ने अपने हाथों में दफ्ती को लिया सड़कों पर निकले और लोगों से अपील करते हुए दिखाई दिये।


13 मई होना चौथे चरण के तहत होना है मतदान

देश में पहले दूसरे और तीसरे चरण के लिए मतदान संपन्न हो चुका है। वहीं, चौथे चरण में इटावा लोकसभा सीट पर होने वाले मतदान को ज्यादा से ज्यादा कराया जा सके, जिसको लेकर जनपद के अधिकारी लोगों से अपील करते हुए दिखाई दे रहे हैं। बताते चले कि यहां 13 मई को लोकसभा सीट पर चुनाव होना है। प्रशासन ने अपनी तैयारियां पूरी कर ली है। जनपद में तरह-तरह से लोगों को जागरूक करने का काम किया जा रहा है, लोगों से अपील की जा रही है कि वह मतदान के दिन अपना मतदान जरूर करें। इस मुहिम में जिलाधिकारी अवनीश कुमार राय समेत वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा की टीम लगातार लोगों को मतदान के प्रति जागरूक कर रहे हैं। जिससे अधिक से अधिक मतदान के दिन वोट पड़ सके।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story