×

Etawah: स्टेशन पर खड़ी मालगाड़ी के डिब्बों से निकला धुंआ, दमकल ने पाया काबू

Etawah: जिले में अचानक से रेलवे स्टेशन पर खड़ी मालगाड़ी के दो डिब्बों में से धुंआ निकलने लगा। डिब्बों में से धुंआ निकलने के बाद रेलवे स्टेशन पर मौजूद कर्मचारियों में हड़कंप मच गया।

Ashraf Ansari
Published on: 15 April 2024 11:35 AM GMT
etawah news
X

इटावा रेलवे स्टेशन पर खड़ी मालगाड़ी के डिब्बों से निकला धुंआ (न्यूजट्रैक)

Etawah News: यूपी इटावा में रेलवे स्टेशन पर खड़ी मालगाड़ी की अचानक से कुछ डिब्बों में से धुंआ निकलने लगा। जब इस बात की जानकारी रेलवे प्रशासन की टीम को हुई तो उन्होंने दमकल को सूचना दी। मौके पर पहुंची दमकल विभाग की टीम ने आग पर काबू पाया।

दो बोगियों से निकल रहा था धुंआ

इटावा जिले में अचानक से रेलवे स्टेशन पर खड़ी मालगाड़ी के दो डिब्बो में से धुंआ निकलने लगा। डिब्बो में से धुंआ निकलने के बाद रेलवे स्टेशन पर मौजूद कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। उन्होंने डिब्बो में लगी आग के बारे में दमकल विभाग की टीम को सूचना दी। मौके पर पहुंची दमकल की टीम ने काफी कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। बताते चले कि मामला शहर इटावा से तकरीबन 20 किलोमीटर दूर भरथना रेलवे स्टेशन का है। यहां एक मालगाड़ी स्टेशन पर खड़ी हुई थी तभी अचानक से उसकी दो बोगीयीं में से धुंआ निकलने लगा। वहीं रेलवे की टीम ने बोगियों से निकल रहे धुएं के बारे में दमकल विभाग की टीम को सूचना दी। मौके पर पहुंची दमकल की टीम ने काफी कड़ी मशक्कत के बाद बोगियों में लगी आग पर काबू पाया।

ओएचई लाइन की चपेट में आ गया था बंदर

भरथना इलाके में स्टेशन पर खड़ी मालगाड़ी की दो बोगियों के अंदर से धुंआ निकलने के मामले में पता चला कि टूंडला से कानपुर की तरफ जा रही मालगाड़ी भरथना रेलवे स्टेशन पर खड़ी हुई थी तभी उसके दो बोगियों में से धुंआ निकला। जब पास आकर देखा गया तो पता चला कि एक बंदर ओएचई लाइन की चपेट में आ गया था जिसके बाद बंदर की तो मौत हो गई और उसी के बाद ट्रेन की बोगियों के अंदर से धुंआ निकलने लगा। गनीमत यह रही कि आग ज्यादा नहीं भड़की और समय रहते मौके पर पहुंची दमकल विभाग की टीम ने बोगियों से निकल रहे धुएं पर काबू पाया।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story