×

Etawah News: अग्निशमन दिवस पर एसएसपी ने रैली को दिखाई हरी झंडी

Etawah News: अग्निशमन दिवस पर इटावा में कार्यक्रम आयोजित कर लोगों को जागरूक किया गया। साथ ही रैली भी निकाली गई।

Ashraf Ansari
Published on: 14 April 2024 11:38 AM GMT
रैली को रवाना करते एसएसपी।
X

रैली को रवाना करते एसएसपी। (Pic: Newstrack)

Etawah News: यूपी के इटावा में अग्निशमन दिवस के मौके पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा कार्यालय पर पहुंचे। यहां पर उन्होंने अग्निशमन पर परेड की और शहीदों को श्रद्धांजलि दी।

अग्निशमन दिवस के बारे में दी जानकारी

सम्पूर्ण भारत में अग्निशमन स्मृति दिवस मनाया जा रहा है एवं आज से ही अग्नि सुरक्षा सप्ताह भी प्रारम्भ हो रहा है। इसी के क्रम में इटावा जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री संजय कुमार द्वारा रिजर्व पुलिस लाइन इटावा में जाकर दिनांक 14 अप्रैल 1944 को मुम्बई बंदरगाह पर एस.एस फोर्ट स्टिकिन मालवाहक जहाज पर अचानक आग लग जाने के अग्निकाण्ड में शहीद हुए 66 अग्निशमन शहीदों को श्रद्धांजलि दी। जनपद के समस्त फायर स्टेशनों पर शोक परेड का आयोजन एवं मौन धारण कर प्रभातफेरी तथा जन जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। आग से बचाव, सावधानियां और आग लगने पर ध्यान रखने योग्य बातों को लेकर समस्त उपस्थित कर्मियों को जागरूक किया गया।


अग्निशमन रैली को दिखाई हरी झंडी

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा ने अचानक आग लग जाने की स्थिति से बचाव के संसाधन, फायर सर्विस को पहुँचने से पहले आग पर काबू पाने एवं नुकसान को कम करने, जनहानि एवं आर्थिक नुकसान को होने से बचाने के लिये जनपद में सभी को जागरूक करने के उद्देश्य से अग्निशमन रैली को झण्डी दिखाकर अग्निशमन कर्मियों को रवाना किया गया। अग्निशमन स्मृति दिवस एवं अग्नि सुरक्षा सप्ताह के अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक इटावा द्वारा रिजर्व पुलिस लाइन इटावा में जाकर शहीदों को श्रद्धांजलि देकर मौन धारण कर शोक परेड का आयोजन किया गया एवं आम जनमानस को आग से बचाव एवं सावधानियों के सम्बन्ध में जागरूक करने के उद्देश्य से अग्निशमन रैली को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया गया।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story